सावधान टीम इंडिया, अफगानिस्तान के खिलाफ ये गलती पड़ सकती है भारी

बेंगलुरु में होने वाला ये मुकाबला अफगानिस्तान का पहला टेस्ट मैच होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 03:58 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 04:07 PM (IST)
सावधान टीम इंडिया, अफगानिस्तान के खिलाफ ये गलती पड़ सकती है भारी
सावधान टीम इंडिया, अफगानिस्तान के खिलाफ ये गलती पड़ सकती है भारी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से टेस्ट मैच खेलना है। बेंगलुरु में होने वाला ये मुकाबला अफगानिस्तान का पहला टेस्ट मैच होगा। इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और जिम्बाब्वे के कोच लालचंद राजपूत ने टीम इंडिया को आगाह किया है कि वो इस टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाज़ के लिए मददगार पिच न तैयार करे। इसके अलावा उन्होंने राशिद खान के खिलाफ खेलने के कुछ मंत्र भी बताए हैं। 

लालचंद राजपूत ने कहा कि अफगानिस्तान के पास तीन शानदार स्पिनर हैं जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं। बेंगलुरु में स्पिन पिच नहीं बनाकर तेज गेंदबाजों के लिए मददगार विकेट तैयार करना बेहतर चाहिए। अफगानिस्तान के पूर्व कोच ने आगे कहा कि टीम इंडिया के पास मेजबान टीम की तुलना में अच्छे तेज गेंदबाज हैं और वे 3 दिन में मैच खत्म करने की क्षमता रखते हैं।

राशिद खान से निपटने के बार में उनका कहना था कि इस खिलाड़ी की गेंदों को मारने के प्रयास में विकेट गंवाना पड़ेगा। उन्हें हैंडल करने के लिए फ्रंटफुट पर जाकर खेलना सही है क्योंकि बैकफुट पर वे खतरनाक हो सकते हैं। आगे राजपूत ने कहा कि स्पिन पिच मिल गई तो राशिद खान के साथ दो अन्य स्पिनर भी भारत के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान के अलावा मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी के रूप में दो ऑफ़ स्पिनर हैं। इसके अलावा चाइनामैन जहीर खान और लेफ्ट आर्म स्पिनर आमिर हमजा भी उनके पास है।। देखा जाए तो अफगान टीम में स्पिनरों की भरमार है। टीम इंडिया के पास भी आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव हैं।

राशिद खान का प्रदर्शन हाल ही में काफी अच्छा रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने लगातार 2 टी20 मैच जितवाकर टीम को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई है। आइपीएल में भी उन्होंने 21 विकेट अपने नाम किये और अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल तक का सफर तय कराने में अहम योगदान दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी