केएल राहुल को टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर रखा जाना चाहिए- मो. कैफ

केएल राहुल को रिषभ पंत की जगह न्यूजीलैंड टूर पर मौका दिया गया था और वो विकेटकीपर की भूमिका को बखूबी निभा रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 01:30 PM (IST) Updated:Fri, 17 Apr 2020 01:30 PM (IST)
केएल राहुल को टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर रखा जाना चाहिए- मो. कैफ
केएल राहुल को टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर रखा जाना चाहिए- मो. कैफ

नई दिल्ली, जेएनएन। केएल राहुल को न्यूजीलैंड दौरे के दौरान रिषभ पंत की जगह सिमिति ओवर के प्रारूप में विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गई और उन्होंने इस रोल को इतनी बखूबी से निभाया कि फिलहाल के लिए रिषभ पंत का पत्ता ही साफ हो गया। इस वक्त केएल राहुल वनडे और टी20 टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं और ऐसा लगता है कि उनसे इस रोल से विराट कोहली व टीम मैनेजमेंट भी काफी खुश है। ऐसे में उन्हें शायद ही इस रोल से हटाया जाए। 

बेशक केएल राहुल टीम इंडिया के लिए सिमिति प्रारूप के क्रिकेट में अब लगातार विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर मो. कैफ ने कहा है कि केएल राहुल को सिर्फ बैकअप विकेटकीपर के रूप में ही टीम में रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसा लगता है कि लोकेश राहुल आने वाले समय में भारत के प्रमुख विकेटकीपर के तौर पर सामने आएंगे तो मेरा ये मानना है कि उन्हें सिर्फ बैकअप विकेटकीपर के रूप में ही टीम में रखना चाहिए। 

मो. कैफ का कहना है कि टीम में एक मुख्य विकेटकीपर होना चाहिए और अगर वो चोटिल हो जाता है या फिर विशेष परिस्थिति में केएल राहुल को ये जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने की वजह से उन पर बोझ बढ़ेगा। हालांकि जब राहुल से न्यूजीलैंड में लगातार विकेटकीपिंग करवाई जा रही थी तब उन्होंने कहा था कि वो अपने दोनों जिम्मेदारियों को निभाकर खुश हैं।

वैसे केएल राहुल को टीम इंडिया का मुख्य विकेटकीपर बनाए रखने के पक्ष में श्रीकांत और गौतम गंभीर भी बोल चुके हैं। इन दिग्गजों का मानना है कि रिषभ पंत का प्रदर्शन पिछले कुछ वक्त से काफी खराब रहा है ऐसे में राहुल को ही ये जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। कैफ ने महेंद्र सिंह धौनी को टी20 विश्व कप टीम में लेने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि उनमें काफी क्रिकेट बाकी है और वो टीम में वापस आना डिजर्व करते हैं। 

chat bot
आपका साथी