किरोन पोलार्ड बोले- ये खिलाड़ी ले जाएगा वेस्टइंडीज की टीम को बहुत आगे

वेस्टइंडीज टीम के सीमित ओवरों के कप्तान किरोन पोलार्ड ने एक युवा खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा किया है। पोलार्ड ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे ले जाएगा। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शिमरोन हेटमायर हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 02:24 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 02:24 PM (IST)
किरोन पोलार्ड बोले- ये खिलाड़ी ले जाएगा वेस्टइंडीज की टीम को बहुत आगे
शिमरोन हेटमायर की वापसी वेस्टइंडीज टीम में हुई है (रायटर्स फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। किरोन पोलार्ड ने कहा है कि शिमरोन हेटमायर वह खिलाड़ी है जो वेस्टइंडीज क्रिकेट को "पीढ़ी के दृष्टिकोण से" आगे ले जा सकता है। पोलार्ड, वर्तमान में एकदिवसीय और टी20 प्रारूप में वेस्टइंडीज के कप्तान हैं, उन्होंने कहा है कि वह खेल के तीनों प्रारूपों में 24 वर्षीय हेटमायर के खेल को देखना पसंद करेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आखिरी बार नवंबर 2019 में एक टेस्ट मैच खेला था। अनिवार्य फिटनेस टेस्ट को पास करने में विफल रहने के बाद वह श्रीलंका के खिलाफ हालिया घरेलू श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं बना सके। हेटमायर आखिरी बार जनवरी 2020 में एकदिवसीय मैच में खेले थे।

किरोन पोलार्ड ने कहा, "हम हेट्टी (हेटमायर) से प्यार करते हैं। वह एक युवा, प्रतिभाशाली क्रिकेटर है। वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे हम जानते हैं, हमारे दिलों में गहराई से, वेस्टइंडीज क्रिकेट को पीढ़ी के दृष्टिकोण से अपने कौशल के साथ आगे ले जा सकता है और वह क्रिकेट के मैदान पर बहुत कुछ हासिल कर सकता है।" शिमरोन हेटमायर को कैरेबियाई टीम में काफी मौके मिले हैं, लेकिन वे अभी तक छाप छोड़ने में सफल नहीं हो सके हैं। हालांकि, लीग क्रिकेट में उनका कद काफी ऊंचा है, क्योंकि वे पावर हिटर हैं।

स्पोर्ट्समैक्स के शो में बात करते हुए पोलार्ड ने कहा, "वह सच्चाई जानता है और वह जानता है कि यह क्या है। हम हेट्टी को तीनों प्रारूपों में खेलते हुए देखना पसंद करेंगे, लेकिन जैसा कि कहा जाता है, 'आप केवल घोड़े को पानी में ले जा सकते हैं, लेकिन आप उसे पीने के लिए मजबूर नहीं कर सकते।' इतना कहकर, मैं इसे वहीं छोड़ दूंगा और व्यक्ति के लिए चीजों को एक साथ लाने के लिए इतनी कोशिश करूंगा।"

पोलार्ड ने कहा, "वनडे क्रिकेट में उनका शानदार रिकॉर्ड है। हमने देखा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में क्या कर सकता है और यह उसके लिए है कि उसके सामने क्या है। दुनिया उनके चरणों में है।" दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शिमरोन हेटमायर की वापसी हुई है। किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम 5-5 मैचों की सीरीज में तीन टीमों से भिड़ेगी। हेटमायर ने अब स्थगित आइपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए 6 मैचों में 84 रन बनाए।

chat bot
आपका साथी