विराट, सचिन, गंभीर जैसे दिग्गजों की राय से सहमत नहीं हैं इरफान पठान, चार दिन के टेस्ट को सही बताया

इरफान पठान ने चार दिन के टेस्ट मैच के फैसले को सही ठहराया जबकि सचिन विराट व गंभीर जैसे दिग्गज इसे गलत ठहरा चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 05:06 PM (IST)
विराट, सचिन, गंभीर जैसे दिग्गजों की राय से सहमत नहीं हैं इरफान पठान, चार दिन के टेस्ट को सही बताया
विराट, सचिन, गंभीर जैसे दिग्गजों की राय से सहमत नहीं हैं इरफान पठान, चार दिन के टेस्ट को सही बताया

नई दिल्ली, आइएएनएस। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने आइसीसी के उस प्रस्ताव का समर्थन किया है जिसमें कहा गया है कि टेस्ट मैच को पांच दिन की जगह चार दिन का कर दिया जाना चाहिए। इरफान पठान ने इस पर अपना विचार रखते हुए कहा कि ये टेस्ट क्रिकेट को और आगे ले जाने का अच्छा विचार है। उन्होंने कहा कि मैं काफी दिनों से कहता आ रहा हूं कि चार दिन के टेस्ट मैच आयोजित कराए जाने चाहिए। 

भारत के घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि हम वहां भी चार दिन के टेस्ट मैच खेलते हैं और परिणाम भी आते हैं, तो टेस्ट मैच क्यों नहीं। आज पांच दिन के टेस्ट मैच में भी रिजल्ट आते हैं तो चार दिन के टेस्ट मैच अगर हों तो हर मैच में परिणाम आएंगे। मेरे विचार से चार दिन के टेस्ट मैच के आयोजन का विचार अच्छा है और मैं इसे लेकर सहमत हूं। 

आपको बता दें कि आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में टेस्ट मैच को चार दिन का करने पर विचार कर रही है। हालांकि आइसीसी के इस विचार को लेकर कई मौजूदा क्रिकेटर्स और पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी असहमति जताई है। भारतीय क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, विराट कहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी इसे गलत फैसला बता चुके हैं। वहीं ग्लेन मैक्ग्रा, रिकी पोंटिंग, नाथन लियोन, शोएब अख्तर भी इसके खिलाफ बोल चुके हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट को चार दिन का करने को लेकर आइसीसी इस पर 27 से 31 मार्च को दुबई में होने वाली बैठक में चर्चा करेगी और उसके बाद ही कोई ठोस फैसला सामने आएगा। 

इरफान पठान ने चार दिन के टेस्ट मैच को सही तब ठहराया है जब क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गजों ने इसे गलत फैसला बताया है। इरफान पठान ने शनिवार को ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहा था। हालांकि वो क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और इन दिनों कमेंट्री कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी