दुनिया का सबसे बड़ा और बेहतर टी-20 टूर्नामेंट है आइपीएल: सिमंस

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज लेंडल सिमंस के अनुसार आइपीएल दुनिया का सबसे बेहतरीन टी-20 टूर्नामेंट है। साथ ही यह किसी भी क्रिकेटर को अपनी उपयोगिता साबित करने का सर्वश्रेष्ठ मंच है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 12 May 2015 06:31 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2015 06:39 PM (IST)
दुनिया का सबसे बड़ा और बेहतर टी-20 टूर्नामेंट है आइपीएल: सिमंस

मुंबई। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज लेंडल सिमंस के अनुसार आइपीएल दुनिया का सबसे बेहतरीन टी-20 टूर्नामेंट है। साथ ही यह किसी भी क्रिकेटर को अपनी उपयोगिता साबित करने का सर्वश्रेष्ठ मंच है।

सिमंस ने कहा कि आइपीएल सबसे बड़ा और बेहतर ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट है। किसी भी खिलाड़ी को अपनी क्षमता साबित करने का इससे बेहतर मंच नहीं मिल सकता है। मुंबई इंडियंस को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ हार मिली थी, जिसमें एबी डी'विलियर्स ने 59 गेंदों पर 133 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने डी'विलियर्स की तारीफ करते हुए कहा कि एबी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस प्रारूप में खेल रहे हैं। चाहे टेस्ट हो या वनडे या ट्वेंटी-20, वे हर प्रारूप में श्रेष्ठ हैं। जब वे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे तो सभी उन्हें याद करेंगे। सिमंस का प्रदर्शन भी बल्ले से अब तक शानदार रहा है। वे आइपीएल-8 में 9 मैच खेलते हुए 345 रन बना चुके हैं। इसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। अपने प्रदर्शन के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने का प्रयास करता हूं। मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो टीम को फायदा होता है। मेरा प्रयास रहेगा कि आगामी मैचों में भी मैं बल्ले से इसी तरह योगदान दूं। सिमंस बल्ले के अलावा क्षेत्ररक्षण से भी टीम के लिए उपयोगी हैं। उन्होंने कहा कि गेंद को हाथों में पकड़ना अहम है। कई बार आप मुश्किल कैच लपकते हैं तो आसान कैच भी छूट जाते हैं। यह खेल का हिस्सा है।


आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी