Dhoni ने CSK की कप्तानी छोड़ने के बारे में कब कर लिया था फैसला, कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा

IPL 2022 स्टीफन प्लेमिंग ने कहा कि हम धौनी के फैसले का सम्मान करते हैं और यह बदलाव का दौर है। हमारा रवींद्र जडेजा के साथ नाता है और धौनी भी टीम में है। अब हमारे पास नया कप्तान है और पूर्व कप्तान का अनुभव भी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 27 Mar 2022 04:07 PM (IST) Updated:Sun, 27 Mar 2022 04:07 PM (IST)
Dhoni ने CSK की कप्तानी छोड़ने के बारे में कब कर लिया था फैसला, कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा
सीएसके टीम के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (फोटो एएनआई)

मुंबई, प्रेट्र। चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट टीम टीम के हेड कोच स्टीफन प्लेमिंग ने एम एस धौनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले को बारे में बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि धौनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला अचानक से नहीं लिया था बल्कि इसके बारे में पिछले सीजन में ही बात हुई थी। हालांकि फ्रेंचाइजी ने इसका फैसला धौनी पर छोड़ दिया था कि वो कब ऐसा करेंगे यानी टाइमिंग को लेकर धौनी पर कोई दवाब नहीं था। फ्लेमिंग ने ये बातें आइपीएल 2022 के पहले मुकाबले के बाद कही जिसमें सीएसके टीम को केकेआर के हाथों 6 विकेट से हार मिली थी। 

स्टीफन फ्लेमिंग ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमने इस पर बात की है । एम एस ने पिछले सत्र में मुझसे इस बारे में बात की थी, लेकिन टाइमिंग का फैसला उसका अपना था। बारह सत्र में चार खिताब और पांच बार उपविजेता रहने के बाद धौनी ने बृहस्पतिवार को चेन्नई की कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंपने का फैसला किया था।फ्लेमिंग ने कहा कि यह पहले से तय था कि धौनी के हटने पर रवींद्र जडेजा सीएसके टीम के नए कप्तान होंगे । टीम के जरिये इसकी सूचना (श्रीनिवासन को) दे दी गई थी। 

उन्होंने कहा कि हम धौनी के फैसले का सम्मान करते हैं और यह बदलाव का दौर है। हमारा रवींद्र जडेजा के साथ नाता है और धौनी भी टीम में है। अब हमारे पास नया कप्तान है और पूर्व कप्तान का अनुभव भी। यह बदलाव का दौर है लेकिन इससे हम सरलता से निकल जायेंगे। आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके टीम की शुरुआत आइपीएल के 15वें सीजन में अच्छी नहीं रही थी और पहले ही मुकाबले में कोलकाता ने चेन्नई को पटखनी दे दी थी। चेन्नई सुपर किंग्स टीम इस वक्त आइपीएल की डिफेंडिंग चैंपियन है। 

chat bot
आपका साथी