IPL 2022: गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आलोचकों को दिया जवाब, धौनी को बताया अपने परिवार की तरह

अपने पहले ही सीजन में शानदार प्रदर्शन कर आइपीएल के फाइनल में पहुंचने वाले गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने आलोचकों पर खुल कर अपनी प्रतिक्रिया दी है साथ ही उन्होंने महेंद्र धौनी के बारे में भी अपनी राय रखी है।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Wed, 25 May 2022 03:28 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2022 03:28 PM (IST)
IPL 2022: गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आलोचकों को दिया जवाब, धौनी को बताया अपने परिवार की तरह
महेंद्र सिंह धौनी और हार्दिक पांड्या (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का यह सीजन किसी सपने के पूरा होने जैसा है। नई टीम मिली, पहली बार कप्तानी की जिम्मेदारी मिली और अब टीम शानदार तरीके से फाइनल में पहुंच चुकी है जहां होम ग्राउंट पर वो खिताब के लिए उतरेगी। पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान को हराने के बाद कप्तान पांड्या ने अपने आलोचकों के लिए कहा कि लोगों का काम है कहना वो उस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि "हार्दिक पांड्या का नाम बिकता है मुझे इससे कोई समस्या नहीं। मैं मुस्कुराकर इसका सामना करता हूं।"

धौनी के बारे में क्या बोले पांड्या

महेंद्र सिंह धौनी के बारे में उन्होंने कहा कि वो उनके लिए भाई, दोस्त और परिवार की तरह हैं। आपको बता दें कि उनकी कप्तानी की प्रशंसा सुनील गावस्कर और विरेंद सहवाग जैसे पूर्व खिलाड़ी कर चुके हैं। उन्होंने जिस तरीके से शांत दिमाग से इस सीजन में कप्तानी की वो काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि धौनी भाई से मैंने बहुत कुछ सीखा है और व्यक्तिगत रूप से मजबूत रहकर ही हमने कठिन वक्त का सामना किया है।

ये सीजन रहा पांड्या की बल्लेबाजी और कप्तानी के नाम

2021 टी20 के बाद हार्दिक पांड्या को जब गुजरात की कप्तानी सौंपी गई थी तो कई तरह की आशंकाएं थी जैसे चोट से लौटने के बाद खुद के परफार्मेंस के साथ टीम को कैसे आगे ले जा पाएंगे? लेकिन उन्होंने अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से सब आलोचकों को करारा जवाब भी दिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने में भी कामयाब रहे। उन्होंने इस सीजन में 45 की औसत से 453 रन बनाए और 7.73 की इकोनामी से गेंदबाजी की।

chat bot
आपका साथी