कोलकाता के कोच ने बताया, चेन्नई के खिलाफ कुलदीप यादव को क्यों बिठाया बाहर

कुलदीप दुनिया के बेहतरीन स्पिनर में से एक हैं। लेकिन इस वक्त ग्रुप के साथ ताल मेल बिठाने और मैदान के आकार को देखकर ही आज के इस प्लेइंग इलेवन के साथ हमने जाने का फैसला लिया। यही वो वजह भी रही कि हमने कुलदीप को बाहर रखा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 07:45 PM (IST)
कोलकाता के कोच ने बताया, चेन्नई के खिलाफ कुलदीप यादव को क्यों बिठाया बाहर
कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर कुलदीप यादव (फोटो- ट्विटर पेज केकेआर)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में बुधवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन से हराया। इस मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी। पिछले दो मैचों से टीम से बाहर बैठे इस फिरकी गेंदबाज को लेकर गेंदबाजी कोच ने बयान दिया है। उन्होंने बताया कि क्यों कुलदीप को प्लेइंग में जगह नहीं दी जा रही है।

चेन्नई के खिलाफ मिली जीत के बाद कोलकाता के गेंदबाजी कोच काइल मिल्स ने इस बात का खुलासा किया कि स्पिनर कुलदीप यादव को क्यों प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। उन्होंने कहा, "कुलदीप दुनिया के बेहतरीन स्पिनर में से एक हैं। लेकिन इस वक्त ग्रुप के साथ ताल मेल बिठाने और मैदान के आकार को देखकर ही आज के इस प्लेइंग इलेवन के साथ हमने जाने का फैसला लिया। यही वो वजह भी रही कि हमने कुलदीप को बाहर रखा।"

केदार जाधव को रवींद्र जडेजा व ड्वेन ब्रावो से पहले बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजा गया, फ्लेमिंग का खुलासा

टीम के अंदर चल रही प्रतियोगिता के बारे में गेंदबाजी कोच ने कहा, "मुझे लगता है कि प्रतियोगिता काफी अच्छी है, क्यों है या नहीं। हमारे पास काफी अच्छी टीम है जिसमें कुछ स्थानों के लिए तो ग्रुप के अंदर बहुत ही ज्यादा लड़ाई चलती है और कुलदीप पिछले दो मैचों से बाहर बैठे हैं। लेकिन वह ग्रुप में मौजूद हैं और अब भी वह टीम को अपना योगदान दे रहे हैं।" 

जल्दी ही प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं चाइनामैन गेंदबाज कोच ने इस बात की तरफ इशारा किया।मिल्स ने कहा, "कुलदीप ट्रेनिंग कर रहे हैं और वह प्लेइंग इलेवन में वापसी करना चाहते हैं तो हमारी टीम के अंदर ही काफी अच्छी प्रतियोगिता चल रही है। इसकी वजह से ही हमारे अपने प्रदर्शन में बेहतरीन हो रही है।"  

chat bot
आपका साथी