International Yoga Day पर भारतीय क्रिकेटर बोले- योगा से ही होगा

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भारतीय क्रिकेटरों ने भी योग किया और अपने-अपने फैंस को संदेश दिया है कि योग महत्वपूर्ण है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 11:44 AM (IST) Updated:Sun, 21 Jun 2020 11:44 AM (IST)
International Yoga Day पर भारतीय क्रिकेटर बोले- योगा से ही होगा
International Yoga Day पर भारतीय क्रिकेटर बोले- योगा से ही होगा

नई दिल्ली, जेएनएन। रविवार 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भारतीय टीम के तमाम क्रिकेटरों ने योग करते हुए तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। योग दिवस के मौके पर खिलाड़ियों ने अपने फैंस को ये संदेश देने की कोशिश की है कि योग के जरिए वे फिट और तंदुरुस्त रह सकते हैं। यहां तक कि कई खिलाड़ी योग में विश्वास रखते हैं और वे हर दिन योग करते हैं।

भारतीय ऑफ स्पनिर हरभजन सिंह ने अपने परिवार के साथ योग किया। भज्जी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर और एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें वे पत्नी और बेटी के साथ योग करते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में हरभजन सिंह ने लिखा है कि जीवन योग है। इतना ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से हर दिन प्राणायाम जैसे योगासन करने की अपील की है।

उधर, वीरेंद्र सहवाग भी योग की मुद्रा में नजर आए हैं। अक्सर अपने चुटीले ट्वीट्स के कारण चर्चा में रहने वाले वीरेंद्र सहवाग ने यहां भी मजाकिया लहजे में अपने फैंस से योग करने की अपील की है। सहवाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो के कैप्शन में वीरू ने लिखा है, "थोड़ा वक्त भले लगेगा, लेकिन योगा से ही होगा।" जाहिर है कि सहवाग अपने फैंस को फिटनेस हासिल करने का संदेश दे रहे हैं।

Yoga is life.. ❤️ #HappyYogaDay @harbhajan_singh pic.twitter.com/1D6s3aMlKu

— Geeta Basra (@Geeta_Basra) June 21, 2020

भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले मंदीप सिंह भी योग करते हुए अपने फैंस को फिट रहने का संदेश दे रहे हैं। उनका वीडियो आइपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने शेयर किया है। बता दें कि इस बार योग दिवस के मौके पर सभी ने अपने घर में योग किया है। हालांकि, कुछ नेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए योग सार्वजनिक स्थलों पर किया है। वहीं, मोदी ने देश को संदेश दिया है वे भी कोरोना वायरस महामारी के कारण घर पर रहें।

Thoda waqt bhale lagega, but Yoga Se Hi Hoga !#InternationalYogaDay pic.twitter.com/g3Yc2Z7NyC

— Virender Sehwag (@virendersehwag) June 21, 2020

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर कहा है कि दुनिया को अब योग की जरूरत महसूस हो रही है, क्योंकि सैकड़ों लोगों ने योग के दम पर कोरोना वायरस को मात दी है। पीएम मोदी ने कहा है, "अगर आपकी इम्युनिटी मजबूत है, तो आप इस बीमारी को मात दे सकते हैं। इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए योग में कई तरह की तकनीक और आसन हैं, जिनसे आप अपनी इम्युनिटी को बढ़ा सकते हैं। खासतौर पर प्राणायाम करने से रेसपिरेटरी सिस्टम मजबूत होता है।"

chat bot
आपका साथी