ICC बैठक में पाकिस्तान का साथ दिया भारत ने, BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप स्थगित नहीं कराया- बासित अली

शोएब अख्तर और राशिद लतीफ को लताड़ते हुए बासित अली ने कहा कि पहले रिसर्च करो और फिर बोलो। आइसीसी बैठक में बीसीसीआइ ने हमारा साथ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 06:08 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 06:10 PM (IST)
ICC बैठक में पाकिस्तान का साथ दिया भारत ने, BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप स्थगित नहीं कराया- बासित अली
ICC बैठक में पाकिस्तान का साथ दिया भारत ने, BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप स्थगित नहीं कराया- बासित अली

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 कोविड 19 महामारी को देखते हुए स्थगित कर दिया, लेकिन इसके बाद कई पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटरों जैसे की शोएब अख्तर व राशिद लतीफ ने आरोप लगाए कि आइपीएल 2020 के आयोजन का रास्ता साफ करने के लिए ऐसा किया गया। अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने कहा है कि ये पूरी तरह से गलत है कि बीसीसीआइ ने टी20 वर्ल्ड कप स्थगित कराया है। आइसीसी ने ऐसा इस वजह से किया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी की वजह से इस टूर्नामेंट को होस्ट करने से मना कर दिया था।  

बासित अली ने कहा कि कुछ बोर्ड ने आइसीसी बोर्ड मीटिंग के दौरान सलाह दी थी कि टी20 वर्ल्ड कप को अगले साल फरवरी-मार्च में आयोजित किया जाना चाहिए, लेकिन पीसीबी इस सलाह के खिलाफ था क्योंकि इससे पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजन पर असर पड़ता जिससे बोर्ड को काफी रेवेन्यू मिलता है। अली ने कहा कि बैठक में मौजूद सभी बोर्ड में बीसीसीआइ ही पहला था जिसने पीसीबी को सपोर्ट किया। 

अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि बीसीसीआइ ने हमें सपोर्ट करते हुए कहा कि जब फरवरी-मार्च में पीएसएल शेड्यूल है तो वो इसे कैसे स्थगित कर सकते हैं। इसके बाद ईसीबी के हेड ने भी हमारे फेवर में बोला। इसके बाद आइसीसी ने इस आइडिया को ड्रॉप कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फरवरी-मार्च में कराया जाएगा। 

इसके बाद बासित अली ने कहा कि शोएब अख्तर और राशिद लतीफ के आरोप पूरी तरह से गलत हैं। उन्होंने दोनों को सलाह देते हुए कहा कि पहले आप रिसर्च करो और उसके बाद बोलो। उन्होंने कहा कि इस स्थिति में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन संभव नहीं था और आइसीसी के फैसले में बीसीसीआइ का कोई रोल नहीं था। उन्होंने इस बात को भी खारिज कर दिया कि बीसीसीआइ चाहती है कि पीसीबी बुरे दौर से गुजरे। उन्होंने कहा कि अगर बीसीसीआइ गेम खेल रही होती तो वो आइसीसी की बैठक में अहसान मनी को सपोर्ट क्यों करते।  

chat bot
आपका साथी