Ind vs SA: सूर्यकुमार यादव की नंबर 4 पोजीशन खतरे में, डीके की बल्लेबाजी देखकर कही ऐसी बात

Ind vs SA साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने 8 रन बनाए लेकिन प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब उन्हें मिली। इस खिताब को जीतने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी नंबर चार की बल्लेबाजी पोजीशन खतरे में है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 05 Oct 2022 06:27 AM (IST) Updated:Wed, 05 Oct 2022 01:55 PM (IST)
Ind vs SA: सूर्यकुमार यादव की नंबर 4 पोजीशन खतरे में, डीके की बल्लेबाजी देखकर कही ऐसी बात
टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 49 रन से हार मिली। साउथ अफ्रीका के द्वारा बनाए गए 227 रन के जवाब में भारत की टीम 18.3 ओवर में 178 रन पर आलआउट हो गई। इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए और 21 गेंदों पर 4 छक्के व 4 चौकों की मदद से 46 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। डीके को इस मैच में बल्लेबाजी के लिए चौथे नंबर पर भेजा गया जहां आम तौर पर टी20 प्रारूप में अब भारत के लिए सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हैं। 

सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज के खत्म होने के बाद प्लेयर आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया और फिर उन्होंने कहा कि मैं किसी आंकड़े के बारे में नहीं सोचता हालांकि मेरे दोस्त मुझे मैसेज के जरिए आंकड़े और नंबर बताते रहते हैं, लेकिन मैं उन्हें फालो नहीं करता। मेरी सोच बस वही थी कि मैं अपने खेल का लुत्फ उठाना चाहता था। मुझे इस मैच में एक कदम पीछे लेना पड़ा और दिनेश कार्तिक के साथ एक पार्टनरशिप बिल्ड करनी पड़ी, लेकिन ये काम नहीं कर पाया। 

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि डीके को कुछ गेम टाइम की जरूरत थी और उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उससे मेरी बल्लेबाजी पोजिशन (नंबर 4) खतरे में है। वैसे मैंने इसके बारे में कुछ नहीं सोचा है, लेकिन मैं इसका इंतजार कर रहा हूं। आपको बता दें कि तीसरे मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाज बिखर गई थी और सारे दिग्गज बल्लेबाज फेल रहे थे। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने शून्य रन, श्रेयस अय्यर ने एक रन, सूर्यकुमार यादव ने 8 रन, अक्षर पटेल ने 9 रन की पारी खेली। वहीं रिषभ पंत ने तेज 27 रन, दीपक चाहर ने 31 रन और उमेश यादव ने नाबाद 20 रन की पारी खेली। 

chat bot
आपका साथी