Ind vs NZ: पृथ्वी शॉ के क्लीन बोल्ड होने पर ब्रैड हॉग ने वीडियो डालकर दे डाली नसीहत

Ind vs NZ पृथ्वी शॉ के क्लीन बोल्ड होने पर ब्रैड हॉग ने शाहिद का वीडियो डालकर उन्हें इस तरह से खेलने की सलाह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 09:11 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 09:11 PM (IST)
Ind vs NZ: पृथ्वी शॉ के क्लीन बोल्ड होने पर ब्रैड हॉग ने वीडियो डालकर दे डाली नसीहत
Ind vs NZ: पृथ्वी शॉ के क्लीन बोल्ड होने पर ब्रैड हॉग ने वीडियो डालकर दे डाली नसीहत

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता। क्रिकेट का वंडर किड शेख शाहिद किस तरह देश-विदेश के क्रिकेटरों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, शुक्रवार को इसकी एक और बानगी देखने को मिली। पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ शाहिद से मिलने गुपचुप तरीके से कोलकाता के बेहला इलाके में स्थित उसके घर पहुंच गए और अब हमवतन पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने तीन साल के इस छोटे से बच्चे को लेकर बड़ी बात कह दी है।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में शुक्रवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के तेज गेंदबाज टिम साउथी की आउट स्विंगर पर क्लीन बोल्ड होने के कुछ देर बाद ही हॉग ने अपने ट्विटर अकाउंट से शाहिद की बल्लेबाजी का एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि टिम साउथी की गेंदों का किस तरह से सामना करना है, यह वीडियो पृथ्वी शॉ के लिए यह समझने में मददगार साबित हो सकता है। महज 45 सेकेंड के इस वीडियो में शाहिद शानदार ड्राइव लगाते नजर आ रहा है।

Good demonstration for Prithvi Shaw on how to play Tim Southee today. #INDvsNZTestCricket #INDvsNZ #NZvsIND #Cricket #ICC #TeamIndia #BCCIhttps://t.co/tFKvFXCCeJ" rel="nofollow

— Brad Hogg (@Brad_Hogg) February 21, 2020

मालूम हो कि हॉग काफी समय से ट्विटर पर शाहिद को फॉलो कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने शाहिद का एक और वीडियो साझा करते हुए कहा था कि बल्लेबाजी करते वक्त शाहिद के बल्ले और पैड के बीच गैप नजर नहीं आता, जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इस विकेट को अगले 15 वर्षों तक रंगने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

शाहिद के कोच अमित चक्रवर्ती ने कहा, 'इतने छोटे से बच्चे के लिए इस तरह की टिप्पणी वाकई बहुत बड़ी बात है। शाहिद अभी सिर्फ तीन साल का है। उसे उम्र के साथ बहुत कुछ सीखना है। उसका कद अभी बहुत कम है, इसलिए मैं उसे ज्यादातर ड्राइव का ही अभ्यास कराता हूं। शाहिद का स्ट्रेट ड्राइव शानदार है। ड्राइव करते वक्त उसका फुट वर्क और हेड पोजिशन देखकर कोई भी दंग रह जाएगा। उसकी नजर हमेशा गेंद पर रहती है। ड्राइव के समय उसका सिर गेंद के ऊपर रहता है, जो बहुत जरूरी होता है। वह जोरदार तरीके से ड्राइव करता है। उसका फुट वर्क भी शानदार है।'

chat bot
आपका साथी