भारत-इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट में किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउली ने बताया

Ind vs Eng क्राउली ने कहा कि ये पिच थोड़ी सख्त है जिसकी वजह से स्पिनरों को उछाल मिलेगी। जैक क्राउली इंजरी की वजह से पिछले दो टेस्ट में भारत के खिलाफ नहीं खेल पाए थे लेकिन डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए वो पूरी तरह से फिट हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 07:11 PM (IST)
भारत-इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट में किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउली ने बताया
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज जैक क्राउली (एपी फोटो)

अहमदाबाद, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से खेलेगा जो डे-नाइट होगा। दोनों देश पहली बार टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कोई डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। अब पिंक बॉल से होने वाले इस टेस्ट मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा इसे लेकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा 29 साल के बल्लेबाज जैक क्राउली ने बताया है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी असाधारण है साथ ही साथ इस टीम की गेंदबाजी आक्रमण भी अविश्वनीय है, लेकिन डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत नहीं इंग्लैंड के पलड़ा भारी रहेगा। 

क्राउली ने बताया कि, पिंक बॉल टेस्ट मैच में इंग्लैंड का पलड़ा इस वजह से भारी रहेगा क्योंकि इस टीम को तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल कंडीशन में खेलने का ज्यादा अनुभव है। अगर गेंद को स्विंग मिलता है तो क्या इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा इसका जवाब देते हुए जैक ने कहा कि, मुझे लगता है कि, कंडीशन हमारे अनुकूल होगा क्योंकि हमारे खिलाड़ी इस तरह की परिस्थितियों में ही खेलते हुए बड़े हुए हैं। ऐसे में आप कह सकते हैं कि, भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में हम इस तरह के कंडीशन में खेलने का ज्यादा अनुभव रखते हैं। 

जैक ने इंग्लिश मीडिया से बात करते हुए कहा कि, भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों को बेहतर तरीके से खेलते हैं क्योंकि वो इसी कंडीशन में बड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया बेहद मजबूत है, लेकिन मोटेरा की जैसी परिस्थिति है उस हिसाब से हमें ज्यादा फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि, लाल गेंद के मुकाबले पिंक गेंद ज्यादा स्विंग करती है जिसकी वजह से तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा मिल जाता है। मुझे उम्मीद है कि पिछले दो टेस्ट मैचों की तुलना में इस मुकाबले में तेज गेंदबाजों को ज्यादा विकेट लेने का मौका मिलेगा।  

वहीं पिच के बारे में क्राउली ने कहा कि, ये पिच थोड़ी सख्त है जिसकी वजह से स्पिनरों को उछाल मिलेगी। जैक क्राउली इंजरी की वजह से पिछले दो टेस्ट में भारत के खिलाफ नहीं खेल पाए थे, लेकिन डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए वो पूरी तरह से फिट हैं। उन्होंने कहा कि, मैं नेट्स पर काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं और मेरी कोशिश यही है कि, मैं तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट रह सकूं। 

chat bot
आपका साथी