IND vs ENG: खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में अपनी जगह को लेकर चिंतित नहीं है चेतेश्वर पुजारा

पुजारा के अनुसार उन्हें टीम में शामिल ना किए जाने का कोई डर नहीं है

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Jul 2018 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 29 Jul 2018 08:20 AM (IST)
IND vs ENG: खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में अपनी जगह को लेकर चिंतित नहीं है चेतेश्वर पुजारा
IND vs ENG: खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में अपनी जगह को लेकर चिंतित नहीं है चेतेश्वर पुजारा

 नई दिल्ली, जेएनएन। राहुल द्रविड़ के संन्यास के बाद टीम इंडिया की नई दीवार माने जा रहे चेतेश्वर पुजारा एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच की दोनों पारी में फेल रहे। विदेशी जमीन पर तो वैसे ही पुजारा का बल्ला खामोश रहता है इसलिए टेस्ट की एक दो पारियों में रन ना बनाना उनके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है लेकिन शायद पुजारा इससे बिल्कुल भी चिंतित नहीं है। पुजारा ने कहा कि मुझे जो साबित करना था, मैं कर चुका हूं। 

पुजारा के अनुसार उन्हें टीम में शामिल ना किए जाने का कोई डर नहीं है। मुझे लगता है कि मुझे अब कुछ साबित करने की जरुरत नहीं है। पुजारा ने कहा कि कभी आप रन बनाते हो तो कभी नहीं। रन नहीं बनने की स्थिति में आपको खुद पर ज्यादा दबाव लेने की जरुरत नहीं है। मुझे खुद के अलावा किसी और को कुछ साबित करने की आवश्यकता नहीं है। 

टीम इंडिया के टेस्ट टीम के महत्वपूर्ण स्तंभ ने कहा कि मैंने काउंटी में और फिर भारत-ए की तरफ से खेलते हुए रन बनाए हैं। मेरे बल्ले से हर बार शतक लगे ये मुमकिन नहीं है। अपने रोल के बारे में पुजारा ने कहा कि मेरी कप्तान और कोच से बात हुई है और उन्होंने साफ तौर पर मेरा रोल मुझे बता दिया है।

टेस्ट क्रिकेट वनडे से बिल्कुल अलग होता है, यहां आपको ज्यादा रणनीति बनाने की जरुरत हो। मेरा काम है रन बनाना, चाहे वह कैसे भी बने। पुजारा ने ये भी साफ कर दिया कि प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह को कोई खतरा नहीं है।

पुजारा ने भारत की तरफ से अब तक 58 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50 से ज्यादा की औसत से 4531 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 14 शतक और 17 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं इंग्लैंड में पुजारा ने अब तक 5 टेस्ट में 23 से भी कम औसत से 222 रन बनाए हैं। इन मैचों में वह केवल 1 अर्धशतक ही लगा पाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी