टीम इंडिया को है फिटनेस की बड़ी समस्या फिर भी हमारी टीम को कोई फायदा नहीं- नाथन लियोन

Ind vs Aus नाथन लियोन ने कहा कि भारत को कुछ बड़े खिलाड़ियों की कमी खल रही है लेकिन उसके पास काफी प्रतिभाशाली टीम है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिन गेंदबाज हरफनमौला रविंद्र जडेजा के चोटिल होने से भारत को दूसरे दर्जे के गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरना होगा

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 07:25 PM (IST)
टीम इंडिया को है फिटनेस की बड़ी समस्या फिर भी हमारी टीम को कोई फायदा नहीं- नाथन लियोन
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

ब्रिसबेन, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम फिटनेस की बड़ी समस्या से गुजर रही है और टेस्ट टीम के कई खिलाड़ी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। मो. शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा नुकसान हुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि चौथे टेस्ट से पहले भारत के कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से भी मेजबान टीम फायदे की स्थिति में नहीं है ।

लियोन ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, मैं ये नहीं कहूंगा कि आस्ट्रेलिया फायदे की स्थिति में है । भारत को कुछ बड़े खिलाड़ियों की कमी खल रही है लेकिन उसके पास काफी प्रतिभाशाली टीम है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिन गेंदबाज हरफनमौला रविंद्र जडेजा के चोटिल होने से भारत को दूसरे दर्जे के गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरना होगा । लियोन ने कहा कि हमें अपनी तैयारी की चिंता होनी चाहिए। उनके बारे में सोचने की जरूरत नहीं है। गाबा की पिच हमारी गेंदबाजी के अनुकूल है और उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

आस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 55 में से 33 टेस्ट जीते, 13 ड्रॉ खेले और आठ गंवाये हैं जबकि एक मैच टाई रहा । लियोन ने कहा कि हमारा यहां शानदार रिकार्ड है। टीम आत्मविश्वास से भरी है और हम सकारात्मक क्रिकेट खेलना जानते हैं । लेकिन सिर्फ उसके भरोसे नहीं बैठ सकते । हमें पता है कि भारतीय टीम कितनी प्रतिभाशाली है और सीरीज जीतने के लिए ये टीम काफी बेताब है।

वहीं रिषभ पंत के बल्लेबाजी गार्ड को मिटाने के प्रयास के कारण आलोचना झेल रहे स्टीव स्मिथ का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बहुत दुखी हूं जिस तरह से हर कोई उसे निशाना बना रहा है। उसने कई टेस्ट जीते हैं और हर टेस्ट में वह ऐसा करता आया है. उन्होंने कहा कि उस टेस्ट में हमें आगे बल्लेबाजी नहीं करनी थी लेकिन वो फिर भी बल्लेबाजी के बारे में सोच रहा था। वो मेरी मदद के लिये भी ऐसा करता आया है और देख रहा था कि मुझे गेंद कहां डालनी है और क्या रफ्तार होनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी