Ind vs Aus: मांजरेकर ने सुझाया ओपनिंग के लिए इस नए बल्लेबाज का नाम, टीम को हो सकता है फायदा

मेलबर्न में दोनों देशों के बीच 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा। मैच से पहले टीम इंडिया नेट्स में जमकर पसीना बहा रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से पारी की शुरुआत कराने का सुझाव दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 07:37 PM (IST)
Ind vs Aus: मांजरेकर ने सुझाया ओपनिंग के लिए इस नए बल्लेबाज का नाम, टीम को हो सकता है फायदा
एडिलेड टेस्ट मैच में आउट होते पृथ्वी शॉ (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछड़ने के बाद अब दूसरे मैच में बराबरी का इरादा लेकर उतरेगी। मेलबर्न में दोनों देशों के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे पर यह मुकाबला शुरू होगा। मैच से पहले टीम इंडिया नेट्स में जमकर पसीना बहा रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से पारी की शुरुआत कराने का सुझाव दिया है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली सीरीज के बाकी तीन मुकाबलों में नहीं खेलेंगे जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा टीम मैनेजमेंट को भारत की ओपनिंग जोड़ी को लेकर भी काफी माथापच्ची करनी होगी। पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म की वजह से मयंक अग्रवाल के साथ जोड़ीदार कौन होगा इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के नाम को लेकर विचार हो रहा है जबकि केएल राहुल भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इस बीच मांजरेकर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले पुजारा का नाम सुझाया है। उनके पास विदेश में खेलने का लंबा अनुभव है और वह विकेट बचाने की क्षमता रखते हैं।

I have batted no 3 overseas. You are invariably going in early, facing bowlers with their tails up from ball no 1.

Anyone for Pujara opening? To make his life easier? + better chance of not losing a quick wkt & opposition being on top early. Tell me your top 4 next Test👍— Sanjay Manjrekar (@sanjaymanjrekar) December 23, 2020

मैंने विदेश में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की। आपको कई बार जल्दी बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ जाता है, पहली गेंद से ही चुनौती मुश्किल होती है। कोई पुजारा से ओपनिंग कराने का विचार रखता है। इससे काम आसान हो सकता है साथ ही जल्दी विकेट गंवाकर शुरुआत में ही विरोधी टीम को हावी होने का मौका भी नहीं देंगे। अगले मैच के लिए अपने टॉप के चार बल्लेबाज बताइए।  

chat bot
आपका साथी