ICC World Cup 2019: 'शिखर धवन के कवर के तौर पर रिषभ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भेजा जाना चाहिए'

ICC world cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने राय दी कि धवन के कवरअप के तौर पर रिषभ सही विकल्प नहीं हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 13 Jun 2019 03:28 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2019 03:28 PM (IST)
ICC World Cup 2019: 'शिखर धवन के कवर के तौर पर रिषभ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भेजा जाना चाहिए'
ICC World Cup 2019: 'शिखर धवन के कवर के तौर पर रिषभ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भेजा जाना चाहिए'

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने से टीम इंडिया की परेशानी बढ़ गई है। धवन के टीम में ना होने से टीम के विनिंग कांबिनेशन पर फर्क पड़ा है। हालांकि उनके कवर के तौर पर रिषभ पंत पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। रिषभ को धवन के कवर के तौर पर भेजे जाने पर टीम इंडिया के पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने अपनी राय दी है। कपिल ने कहा कि रिषभ की जहग किसी अन्य खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजना चाहते थे। 

कपिल ने कहा कि ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की जगह रिषभ पंत नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे को उनके कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजा जाना चाहिए थे। कपिल ने ये बात इसलिए कही कि रहाणे मध्यक्रम में बल्लेबाजी तो करते ही हैं साथ ही वो जरूरत पड़ने पर ओपनिंग भी कर सकते हैं। अगर रहाणे के नाम पर विचार किया जा रहा था तो शिखर के कवर के तौर पर पहली पसंद वही होने चाहिए थे। रहाणे को अंबाती रायुडू और रिषभ पंत पर तरजीह दी जानी चाहिए थी। रहाणे को वनडे विश्व कप में खेलने का अनुभव है और वो मध्यक्रम में बल्लेबाजी के साथ-साथ ओपनर की भूमिका भी निभा सकते हैं। 

हालांकि शिखर धवन के कवर के तौर पर कई खेल दिग्गजों की अपनी अलग-अलग राय है। गावस्कर और केविन पीटरसन ने कहा कि अंबाती रायुडू को धवन के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। आपको बता दें कि धवन इस वक्त इंजर्ड हैं और फिलहाल इंग्लैंड में ही हैं। उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया है और उनकी इंजरी पर ध्यान दिया जा रहा है। टीम के सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा था कि हम 10-12 दिनों तक इंतजार करेंगे और उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी