टी20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला टला, अगले महीने तय होगा भविष्य

पिछली बैठक में 10 जून तक टूर्नामेंट के भविष्य को टाल दिया गया था। बुधवार को हुई बैठक में इस मामले में अगले महीने विचार करने पर सहमति बनीं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 09:09 PM (IST)
टी20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला टला, अगले महीने तय होगा भविष्य
टी20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला टला, अगले महीने तय होगा भविष्य

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप पर अहम फैसला लिया है। पिछली बैठक में 10 जून तक टूर्नामेंट के भविष्य को टाल दिया गया था। बुधवार को हुई बैठक में इस मामले में अगले महीने विचार करने पर सहमति बनीं। ICC के कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने इस बारे में जानकारी दी। टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से टूर्नामेंट के आयोजन पर आशंका जताई जा रही है। इसे स्थगित कर तारीख को आगे बढ़ाने की बात हुई थी जिसपर आईसीसी ने विराम लगाया था। अब इसे एक महीने और आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

The ICC Board will continue to explore possible contingency plans regarding the 2020 men's @T20WorldCup and the 2021 women's @cricketworldcup until next month.

Planning will continue for both tournaments to run as scheduled.

— ICC (@ICC) June 10, 2020

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा, "दुनियाभर में फैली महामारी की स्थित जैसे तेजी से उभरी है और हम अपने आप को बेहतर मौका देना चाहते हैं ताकि खेलों को लेकर सही फैसला लिया जा सके। सभी का स्वास्थ और उनकी बेहतरीन हमारी प्रथमिकता है और इसके अलावा चीजों आती हैं।" 

"हमें इस बारे में फैसला करने का बस एक मौका मिलेगा और यह सही होना चाहिए। इसे लेने से पहले हम अपने सभी सदस्यों, प्रसारणकर्ता, साझेदार, सरकार और खिलाड़ियों के साथ विचार करने के बाद ही कोई निर्णय करेंगे।" 

वहीं टैक्स में छूट को लेकर आइसीसी ने बीसीसीआइ को दिसंबर तक की छूट दे दी है। इससे बीसीसीआइ सरकार से बात करके टैक्स में छूट दिला सकती है। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर आइसीसी बीसीसीआइ से टी-20 विश्व कप 2021 और वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी छीन लेगा।

बुधवार को बैठक में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप और न्यूजीलैंड में अगले साल खेले जाने वाले महिला विश्व कप पर कोई फैसला नहीं किया जा सका। कोरोना महामारी की स्थिति पर अगले एक महीने तक नजर बनाए रखी जाएगी। एक महीने बाद ही इन दोनों टूर्नामेंट को आयोजन कराए जाने पर फैसला लिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी