पाकिस्तान को प्रतिबंधित करने के बीसीसीआइ के सवाल का आइसीसी ने दिया ये जबाव

आइसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बीसीसीआइ के सवालों का जबाव कुछ इस तरह से दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 01:08 AM (IST)
पाकिस्तान को प्रतिबंधित करने के बीसीसीआइ के सवाल का आइसीसी ने दिया ये जबाव
पाकिस्तान को प्रतिबंधित करने के बीसीसीआइ के सवाल का आइसीसी ने दिया ये जबाव

 दुबई। पुलवामा आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ माहौल बना हुआ है और उसके साथ हर रिश्ते को खत्म करने की बात की जा रही है जिसमें भारत-पाक क्रिकेट संबंध भी शामिल है। इस दुखद घटना के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध पूरी तरह से खत्म करने की बात हो रही है जिसके तहत ये भी कहा जा रहा है कि भारत को आइसीसी के टूर्नामेंट में भी पाकिस्तान के विरुद्ध नहीं खेलना चाहिए। हर तरफ से इस मांग के बाद बीसीसीआइ पर दबाव बढ़ा और आखिरकार बोर्ड ने आइसीसी को एक पत्र लिखा जिसमें अगले विश्व कप में खिलाड़ियों की सुरक्षा पुख्ता करने की बात कही गई साथ ही पाकिस्तान का नाम लिए बिना ये कहा गया कि आतंक का साथ देने वाले देश के साथ क्रिकेट संबंध खत्म कर देना चाहिए। 

बीसीसीआइ के इस पत्र का जबाव आइसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने दिया है। उन्होंने इसके जबाव में लिखा कि मुझे बीसीसीआइ का पत्र मिला। आइसीसी के लिए सुरक्षा हमेशा ही सबसे उपर रही है। जब दो मार्च को दुबई में आइसीसी की बैठक होगी तब हम बीसीसीआइ के साथ विश्व कप की सुरक्षा योजना की जानकारी साझा करेंगे। इस सुरक्षा योजना की जानकारी के बाद वो खुद को संतुष्ट कर सकते हैं। हर क्रिकेट बोर्ड को सुरक्षा योजना की जानकारी लेने का पूरा अधिकार है। 

बीसीसीआइ के दूसरे प्रश्न यानी पाकिस्तान के प्रतिबंध के मसले पर कहा गया कि इस बात को आइसीसी बोर्ड के सामने रखा जाएगा और फिर इस पर विचार किया जाएगा। इस बार 27 फरवरी से आइसीसी की सालाना बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमें विश्व कप के आयोजन को लेकर विशेष चर्चा की जाएगी। वहीं इस बार भारत-पाकिस्तान के संबंध का क्रिकेट पर क्या असर पड़ सकता है इस पर भी चर्चा की जाएगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी