सचिन को गुस्सा करते देखा लेकिन धौनी को नहीं : रवि शास्त्री

शास्त्री के मुताबिक धौनी जैसा खिलाड़ी 40 साल में एक बार आता है और उसकी जगह लेना किसी के लिए मुमकिन नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:28 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:28 PM (IST)
सचिन को गुस्सा करते देखा लेकिन धौनी को नहीं : रवि शास्त्री
सचिन को गुस्सा करते देखा लेकिन धौनी को नहीं : रवि शास्त्री

मेलबर्न, रायटर। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर को कई बार नाराज होते देखा है लेकिन महेंद्र सिंह धौनी को कभी नहीं। कोच शास्त्री के मुताबिक ऐसा खिलाड़ी 40 साल में एक बार आता है और उसकी जगह लेना किसी के लिए मुमकिन नहीं है।

37 साल के धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 96 गेंद में 51 रन बनाए जबकि अगले दो वनडे में 55 और 87 रन की यादगार पारियां खेली। शास्त्री ने डेली टेलीग्राफ से कहा कि वो दिग्गज हैं, वो हमारे महान क्रिकेटरों में से एक है। मैने किसी इंसान को इतना शांत नहीं देखा। मैंने कई बार सचिन को नाराज होते देखा है लेकिन इसे नहीं।

रवि शास्त्री के मुताबिक धौनी की जगह कोई नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ी 30 या 40 साल में एक बार आते हैं। मैं भारतीयों से यही कहता हूं। जब तक वो खेल रहा है, उसका मजा लो। वह संन्यास ले लेगा तो ऐसा खालीपन पैदा होगा जिसे भरना मुश्किल होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि रिषभ पंत अपेक्षाओं पर खरे उतर सकेंगे लेकिन यह भी कहा कि धौनी की बात ही अलग है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने पूछा कि क्या पंत अगले 20 साल में धौनी बन सकते हैं, शास्त्री ने कहा कि मैं चाहूंगा, उसके पास प्रतिभा है। एमएस उसका हीरो है। वह रोज उसे फोन करता है। टेस्ट सीरीज के दौरान भी उसने एमएस से बात की होगी। धौनी ने 2011 के बाद से किसी को इंटरव्यू नहीं दिया है। शास्त्री ने कहा कि वह जीरो पर आउट हो जाए, शतक बनाए, विश्व कप जीते या पहले दौर में बाहर हो जाए, वह बदलता नहीं है। उसकी भाव भंगिमा एक सी रहती है और मैं इस पर हैरान हो जाता हूं। उसने 2011 के बाद से कोई इंटरव्यू नहीं दिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी