अब डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट मैच के समर्थन में आया यह दिग्गज भारतीय क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल के आखिर में एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से इन्कार कर दिया जिसके कारण कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी आलोचना की।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 18 May 2018 01:10 PM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 03:45 PM (IST)
अब डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट मैच के समर्थन में आया यह दिग्गज भारतीय क्रिकेटर
अब डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट मैच के समर्थन में आया यह दिग्गज भारतीय क्रिकेटर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि भारत को डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने चाहिए और गुलाबी गेंद से होने वाले मैचों को लेकर अपनी आशंकाओं को खत्म कर देना चाहिए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल के आखिर में एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से इन्कार कर दिया जिसके कारण कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी आलोचना की।

हरभजन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वह डे-नाइट टेस्ट मैच क्यों नहीं खेलना चाहते। यह दिलचस्प प्रारूप है और हमें इसे अपनाना चाहिए। मैं पूरी तरह से इसके पक्ष में हूं। उन्होंने कहा कि मुझे बताइये कि गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर क्या परेशानी हैं। अगर आप खेलते हो तो आप सामंजस्य बिठा सकते हो। हो सकता है कि यह उतना मुश्किल न हो जितना माना जा रहा है।

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अगले 18 महीने तक डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलने की भारतीय टीम की मांग स्वीकार की। सीओए प्रमुख विनोद राय ने गुरुवार को एक समारोह में कहा कि मेरा मानना है कि प्रत्येक टीम सीरीज जीतना चाहती है और यही वजह है कि हम अपनी टीम को सर्वश्रेष्ठ संभावित मौका देना चाहते हैं। इस समारोह में हरभजन भी मौजूद थे।

हरभजन से पूछा गया कि भारतीय बल्लेबाजों को दूधिया रोशनी में जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क का सामना करने में दिक्कत हो सकती है तो उन्होंने कहा कि अगर आप आउट हो जाते हो तो क्या होगा? हमारे पास भी तेज गेंदबाज हैं जो उन्हें परेशानी में डाल सकते हैं। यह एक चुनौती है और चुनौती स्वीकार करनी चाहिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी