UAE में खेले IPL में विदेशी बल्लेबाजों का दबदबा, सिर्फ 1 भारतीय का नाम लिस्ट में शामिल

यूएई में खेले गए अब तक के मुकाबलों में विदेशी बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला है। भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ एक अजिंक्य रहाणे ही हैं जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 10:46 PM (IST)
UAE में खेले IPL में विदेशी बल्लेबाजों का दबदबा, सिर्फ 1 भारतीय का नाम लिस्ट में शामिल
UAE में खेले IPL में विदेशी बल्लेबाजों का दबदबा, सिर्फ 1 भारतीय का नाम लिस्ट में शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मार्च में स्थगित हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है। टूर्नामेंट के चेयरमैन ब्रृजेश पटेल ने इस बात की पुष्ठी की है कि इसे इस साल यूएई में कराया जाएगा। भारत सरकार से अनुमति मिलने के बाद सितंबर और नवंबर के बीच इसे कराए जाने की योजना है।

यह तीसरा मौका होगा जब टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर यूएई में कराया जाएगा। इससे पहले 2009 में लोकसभा चुनाव की वजह से इसे दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था। साल 2014 में लोकसभा चुनाव के समय आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेले गए थे।

मैक्सवेल के नाम UAE के IPL में बेस्ट पारी

यूएई में खेले गए अब तक के मुकाबलों में विदेशी बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला है। भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ एक अजिंक्य रहाणे ही हैं जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली है। यहां बड़ी पारी खेलने वालों में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने यहां तीन बार हाफ सेंचुरी जमाई है जबकि एक अर्धशतक एरोन फिंच के नाम पर भी दर्ज है।

UAE के IPL में विदेशी बल्लेबाज टॉप पर

यूएई में खेले गए टूर्नामेंट में सबसे बड़ा स्कोर मैक्सवेल के नाम पर दर्ज है। इस धुरंधर ने दो बार 95-95 जबकि एक मुकाबले में 89 रन का स्कोर बनाया था। इसके बाद फिंच का नाम आता है, जिनके नाम पर 88 रन की नाबाद पारी है। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले कीरोन पोलार्ड ने 78 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे मात्र एक बल्लेबाज हैं जिन्होंने यूएई में अर्धशतक जमाया है। उनके नाम 72 रन की पारी है।

chat bot
आपका साथी