गौतम गंभीर ने KKR की सबसे बड़ी गलती को किया उजागर, बोले- ये खिलाड़ी क्यों किया रिलीज

IPL 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स को मिली नाकामी के बाद गौतम गंभीर ने केकेआर की सबसे बड़ी गलती को उजागर कर दिया है। केकेआर टीम 14 मैचों में 7 मैच जीतकर पांचवें स्थान पर रही थी और प्लेऑफ से बाहर हो गई थी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 09:42 AM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 09:42 AM (IST)
गौतम गंभीर ने KKR की सबसे बड़ी गलती को किया उजागर, बोले- ये खिलाड़ी क्यों किया रिलीज
गौतम गंभीर दो बार IPL केकेआर को जिता चुके हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने केकेआर के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। गौतम गंभीर ने बताया है कि आइपीएल में केकेआर की सबसे बड़ी गलती क्या रही है। गौतम गंभीर ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव को जाने देना पिछले 13 वर्षों में केकेआर की सबसे बड़ी भूल थी। गंभीर अपने आकलन में सही भी लगते हैं, क्योंकि सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इससे पहले भी मुंबई के लिए मैच विनर बनकर उभर चुके हैं।

गौरतलब है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव साल 2014 से 2017 के बीच केकेआर के साथ थे और उन्हें टीम के उप-कप्तान के रूप में भी नामित किया गया था। गंभीर ने कहा कि केकेआर को सूर्यकुमार को बनाए रखना चाहिए था और उनके आसपास एक टीम बनाने की कोशिश की जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और टीम को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। गौतम गंभीर ने कहा है कि सूर्यकुमार किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, रन बना सकते हैं और एक छोर पर विकेट को भी बचाकर रख सकते हैं।

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ईएसपीन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी मुंबई इंडियंस द्वारा आसानी से नहीं कमाए जाते हैं। वह शायद सबसे बड़ा नुकसान है जो केकेआर को अब तक 13 वर्षों में हुआ है। वो युवा था, केकेआर में आया, चार साल तक खेला। जाहिर है कि उसे उस नंबर पर मौका नहीं मिला जहां उसे खेलना चाहिए था, क्योंकि उस समय बल्लेबाजी लाइनअप में जगह नहीं थी।"

गंभीर ने आगे बताया, "मनीष पांडे नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। सूर्यकुमार यादव के आसपास केकेआर अपनी टीम आसानी से बना सकता थी। जब मैं टीम का नेतृत्व कर रहा था तब वह उप-कप्तान थे। मैं सूर्या के साथ उस लीडरशिप क्वालिटी को देख सकता था। बहुत निस्वार्थ आदमी, आप उसे नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करा सकते हैं। वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। और आप ऐसे खिलाड़ी टीम में चाहते हैं।"

गौतम गंभीर का मानना है कि सूर्यकुमार जैसी भारतीय प्रतिभा को ढूंढना आसान नहीं है और संभावना है कि 30 वर्षीय बल्लेबाज भविष्य में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा, "शायद अब तक का सबसे बड़ा नुकसान केकेआर के लिए है। हां, खिलाड़ी एक फ्रेंचाइजी से दूसरे में चले गए हैं। क्रिस गेल किसी अन्य फ्रेंचाइजी में गए हैं और कई अन्य खिलाड़ी हैं. लेकिन शायद मेरे लिए अब तक केकेआर का अब तक का सबसे बड़ा नुकसान शायद है। सूर्यकुमार यादव की प्रतिभा वाले भारतीय खिलाड़ी आपको नहीं मिलते हैं। मुझे यकीन है कि अगर वह मुंबई इंडियंस के साथ रहते हैं तो सूर्या इस टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।"

chat bot
आपका साथी