अगर Asia Cup 2023 यहां हो तो ये बेस्ट ऑप्शन होगा...पूर्व पाक ऑलराउंडर ने विवाद के बीच दिया सुझाव

Asia Cup 2023 Host Controversy अब्दुल रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रस्ताव का समर्थन किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले पुष्टि की थी कि भारत 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 07 Feb 2023 03:01 PM (IST) Updated:Tue, 07 Feb 2023 03:01 PM (IST)
अगर Asia Cup 2023 यहां हो तो ये बेस्ट ऑप्शन होगा...पूर्व पाक ऑलराउंडर ने विवाद के बीच दिया सुझाव
भारत और पाकिस्ता के बीच एशिया कप 2023 को लेकर विवाद। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने एशिया कप के 2023 के होस्ट को लेकर चल रहे विवाद पर अपना सुझाव दिया है। पाक क्रिकेटर ने टूर्नामेंट को किसी और देश में कराने के निर्णय को सही बताया है। अब्दुल रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रस्ताव का समर्थन किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले पुष्टि की थी कि भारत 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। इसके लेकर PCB और BCCI में ठन गई है।

रज्जाक ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो से कहा, "यह क्रिकेट के लिए अच्छा है। भारत-पाकिस्तान मैच केवल आईसीसी टूर्नामेंट में होते हैं। अगर एशिया कप को दुबई में स्थानांतरित किया गया है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। यह क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिए अच्छा है। ऐसा नहीं होता है। यह वर्षों से चला आ रहा है। यदि दोनों बोर्ड मेज के आर-पार बैठ कर बातचीच करें, तो यह बहुत अच्छा होगा। दोनों बोर्डों को इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए।"

मार्च में लिया जाएगा होस्ट देश पर फैसला

बता दें कि एशिया कप 2023 के मेजबानी अधिकार पहले पाकिस्तान को दिए गए थे। एशिया कप का आगामी सीजन इस साल सितंबर में होने वाला है। एसीसी के मार्च में होने वाली आईसीसी बैठकों के अगले दौर के आसपास एशिया कप को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने की संभावना है। पाकिस्तान एशिया कप को होस्ट करने पर अड़ा है। वहीं, बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि अगर टूर्नामेंट पाकिस्तान में होता है तो वह पाक दौरा नहीं करेगा।

बहरीन में हुई थी बैठक

गौरतलब हो कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने बहरीन में एक औपचारिक बैठक के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी के साथ मुद्दे पर चर्चा की। हालांकि, कोई निर्णय नहीं निकल सका। मार्च के अंत में होने वाली बैठक में होस्ट देश को लेकर फैसला लिए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- 'यहीं भूख मिटाओगे या कुछ विकेट के लिए भी बचाकर रखोगे', मटन खा रहे शमी को जब पूर्व कोच से पड़ी थी डांटा

यह भी पढ़ें- Border Gavaskar Trophy : टीम इंडिया के हेड कोच ने चली नई चाल, सिर्फ तीन दिन पहले पिच में करवा दिया बदलाव

chat bot
आपका साथी