पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएंगे, नाम लिया वापस

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बल्लेबाज हारिस सोहेल दौरे पर नहीं जाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 09:52 PM (IST)
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएंगे, नाम लिया वापस
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएंगे, नाम लिया वापस

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लंबे समय से कोई क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। जुलाई में वेस्टइंडीज की मेजबानी करने के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज होस्ट करना है।

गुरुवार को इस दौरे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बल्लेबाज हारिस सोहेल दौरे पर नहीं जाएंगे। जानकारी के मुताबिक आमिर और सोहेल ने निजी कारणों की वजह से दौरे पर जाने से मना किया है।

खबरों की माने तो पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर दूसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं जिसकी वजह से उन्होंने इंग्लैंड दौरे से नाम वापस लिया है। वहीं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सोहेल ने पारिवारिक करणों से सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड ना जाने का फैसला लिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि इंग्लैंड के दौरे पर टीम के 28 खिलाड़ी और 14 स्पोर्ट स्टाफ जाएंगे। इंग्लैंड में पाकिस्तान की टीम को 3 टेस्ट और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में खेलना है। जल्दी ही दौरे पर जाने वाली टीम की घोषणी की जानी है।

इंग्लैंड में दोबारा शुरू होगा क्रिकेट

वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पहुंच चुकी है। 8 जुलाई से दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से क्रिकेट पर लगे विराम के बाद यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला होगा। इस सीरीज को आईसीसी द्वारा नियमों में बदलाव के साथ खेला जाएगा। मैच के दौरान खिलाड़ियों को गेंद पर लार लगाने की इजाजत नहीं होगी। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर खिलाड़ी के बदले दूसरे खिलाड़ी को मैदान पर उतारने की इजाजत होगी।

chat bot
आपका साथी