आलोचकों पर भड़के मुशफिकुर रहीम, कहा- टेस्ट क्रिकेट में नहीं करूंगा विकेटकीपिंग

India vs Bangladesh मुशफिकुर रहीम ने कहा मैं टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने की इच्छा नहीं रखता हूं। आने वाले वक्त में बहुत सारे मुकाबलों में मुझे खेलना है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Oct 2019 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 28 Oct 2019 01:24 PM (IST)
आलोचकों पर भड़के मुशफिकुर रहीम, कहा- टेस्ट क्रिकेट में नहीं करूंगा विकेटकीपिंग
आलोचकों पर भड़के मुशफिकुर रहीम, कहा- टेस्ट क्रिकेट में नहीं करूंगा विकेटकीपिंग

ढाका, आईएएनएस। बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने कहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट में यह जिम्मेदारी नहीं निभाना चाहते हैं। पूर्व बांग्लादेशी कप्तान रहीम ने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करना नहीं चाहते हैं और वह आने वाले वक्त में इसे छोड़ने का मन बना रहे है। उन्होंने अपने करियर को लंबा करने की वजह से ऐसा फैसला लिया है।

भारत दौरे पर आने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। खिलाड़ियों ने दौरे से पहले हड़ताल किया और अब टीम के अनुभवी विकेटकीपर ने मुश्किलें बढ़ा दी है। बांग्लादेश टीम की कप्तानी कर चुके मुशफिकुर रहीम ने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर की भूमिका निभाने को छोड़ने का मन बना लिया है। वह खुद को इस काम से लिए उपयुक्त नहीं मानते है और वह इस जिम्मेदारी से हटना चाहते हैं। 

उन्होंने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "मैं टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने की इच्छा नहीं रखता हूं। आने वाले वक्त में बहुत सारे मुकाबलों में मुझे खेलना है। मैं बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलता हूं। इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा मैं ढाका प्रीमियर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहा हूं। इन सबको ध्यान में रखते हुए मुझे ऐसा लगता है यह सबकुछ मेरे लिए भार बढ़ाने वाला है।"  

विकेटकीपिंग पर मुशफिकुर की अक्सर ही आलोचना की जाती है। अपनी आलोचना पर उनका कहना था, "आलोचना कोई नई बात नहीं है और यह सिर्फ पिछले एक साल से ही नहीं हो रही है। हर कोई शाकिब अल हसन नहीं है जो गेंद और बल्ले दोनों से 100 फीसदी दे सके। शायद मेरी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी एक जैसी नहीं है। मेरी तरफ से कुछ कमी रह जाती होगी अगर ऐसा है तो फिर मैं विकेटकीपिंग छोड़ना चाहूंगा।"

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मैच इंदौर में जबकि दूसरा मुकाबला कोलकाता में खेला जाना है। 

chat bot
आपका साथी