ओलंपिक में क्रिकेट को भी मिले जगह : कपिल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने क्रिकेट को भी ओलंपिक में शामिल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अब वो दौर बीत गया है जब सिर्फ आठ-नौ टीमें ही क्रिकेट खेलती थीं

By sanjay savernEdited By: Publish:Wed, 03 Aug 2016 02:39 AM (IST) Updated:Wed, 03 Aug 2016 02:43 AM (IST)
ओलंपिक में क्रिकेट को  भी मिले जगह : कपिल

जागरण संवाददाता, नोएडा। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने क्रिकेट को भी ओलंपिक में शामिल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अब वो दौर बीत गया है जब सिर्फ आठ-नौ टीमें ही क्रिकेट खेलती थीं। अब अफगानिस्तान और यूएई जैसे कई देश भी क्रिकेट खेलने लगे हैं। लिहाजा इस खेल को ओलंपिक में स्थान मिलना चाहिए।

मंगलवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान कपिल देव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिस तरह ओलंपिक में विभिन्न कैटेगरी में तैराकी की प्रतिस्पर्धा होती है, उसी तरह क्रिकेट के सारे प्रारूप भी इसमें शामिल किए जा सकते हैं। आप कभी यह मत सोचें की आप खिलाड़ी नहीं हैं। प्रत्येक व्यक्ति को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए और सभी के पास स्पोट्र्स शूज होना चाहिए। हर दिन कम से कम दो घंटे व्यायाम बहुत जरूरी है। कपिल देव ने कहा कि जैसे ही शरीर आउट ऑफ शेप होता है वैसे ही इंजरी की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे में खानपान पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की किसी से भी तुलना करने से इन्कार कर दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी