ऑस्ट्रेलिया के सामने ये भारतीय होगा सबसे बड़ी चुनौती

सबकी निगाहें अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप 2015 के दूसरे सेमीफाइनल पर टिक गई हैं। पिछले विश्व कप क्वॉर्टर फाइनल में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जहां भारत ने बाजी मारी थी। इस बार मुकाबला सेमीफाइनल का है और मैदान ऑस्ट्रेलिया का। जाहिर है

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2015 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2015 07:59 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के सामने ये भारतीय होगा सबसे बड़ी चुनौती

सिडनी। सबकी निगाहें अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप 2015 के दूसरे सेमीफाइनल पर टिक गई हैं। पिछले विश्व कप क्वॉर्टर फाइनल में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जहां भारत ने बाजी मारी थी। इस बार मुकाबला सेमीफाइनल का है और मैदान ऑस्ट्रेलिया का। जाहिर है कि ऐसे में टीम इंडिया को संभलकर रहना होगा लेकिन एक भारतीय ऐसा है जो कंगारू टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा।

ये खिलाड़ी हैं भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर स्टुअर्ट क्लार्क ने भी अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती करार दिया है। क्लार्क ने कहा, 'मुझे लगता है कि एक चीज जिसमें टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई टीम की तुलना में मजबूत है, वो हैं रविचंद्रन अश्विन। वो एक विश्व स्तरीय स्पिनर हैं और ऑस्ट्रेलिया के पास ऐसे स्पिनर की कमी है। हमें ये याद रखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के पास कोई विश्व स्तरीय वनडे स्पिनर मौजूद नहीं है। नाथन ल्योन शानदार टेस्ट स्पिनर साबित हुए हैं लेकिन वनडे में उन्हें कम ही मौका मिला।' गौरतलब है कि सिडनी की पिच स्पिनरों को फायदा दे सकती है ऐसे में एक विश्व स्तरीय स्पिनर की मौजूदगी टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला सकती है।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी