Ashes 2023: पहले टेस्ट में हार के बाद छलका कप्तान Ben Stokes का दर्द, बोले- "हार एक दर्दभरा एहसास"

Ashes 2023 first test पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दो विकेट से मात दी। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि हम रुकेंगे नहीं और लगातार आगे बढ़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हार एक बुरा अहसास है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 21 Jun 2023 11:32 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jun 2023 11:32 AM (IST)
Ashes 2023: पहले टेस्ट में हार के बाद छलका कप्तान Ben Stokes का दर्द, बोले- "हार एक दर्दभरा एहसास"
Captain Ben Stokes said losing hurts and win is a great feeling

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बर्मिंघम के एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट अपने नाम कर लिया है और सीरीज में 0-1 से बढ़त हासिल कर ली है। चौथी पारी में 281 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के 227 रनों पर आठ विकेट चटका लिए थे, लेकिन पैट कमिंस और नाथन लियोन के बीच नाबाद 55 रन की पार्टनरशिप की बदौलत कंगारू टीम ने इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली।

कभी नहीं भूलेंगे यह मैच-

इस बीच मैच के बाद सेरेमनी में स्टोक्स ने कहा कि हम पांच दिन तक मैच खेलने में कामयाब रहे। मैच में काफी उतार-चढाव रहे। यह एक ऐसा मैच था, जिसे हम कहीं नहीं भूलेंगे कि हम इस मैच का हिस्सा थे। हम चाहते थे कि लोग मैच का आनंद लें और हम ऐसा करने में सफल भी हुए। हम एशेज के अगले चार मैचों में और ज्यादा लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करेंगे।

Parallels: Edgbaston 2005 vs Edgbaston 2023 🖼️

More: https://t.co/i7il4FHWpX#Ashes pic.twitter.com/3Y2kI7ErK9

— ICC (@ICC) June 21, 2023

हार एक बुरा एहसास है-

स्टोक्स ने आगे कहा कि हार तो हार ही है। हारने पर दर्द- तकलीफ होती है और जीत एक बहुत अच्छा अहसास है। उन्होंने कहा कि अगर हमें आगे बढ़ते रहेंगे और हार के बाद भी रूकेंगे नहीं। कई बार हम गलत फैसले के कारण बुरे पर पहुंचते हैं इस मैच की तरह ही।

28 जून को हगा दूसरा टेस्ट-

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 393 रन पर घोषित कर दी थी और इस समय जो रूट बहुत अच्छा खेल रहे थे। इस फैसले से कई लोग हैरान हुए थे। 32 वर्षीय स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव बनाना चाहता था। दोनो टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट बुधवार 28 जून को लंदन के प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। 

chat bot
आपका साथी