पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कहा- भारत ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ जीत का इरादा नहीं दिखाया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा है कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के मैच में जीत का इरादा नहीं दिखाया और पाकिस्तान पर इसके नतीजे से असर पड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 08:58 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 08:58 AM (IST)
पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कहा- भारत ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ जीत का इरादा नहीं दिखाया
पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कहा- भारत ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ जीत का इरादा नहीं दिखाया

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने सोमवार को कहा है कि वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच में भारतीय टीम ने जीत के इरादे नहीं दिखाए थे। बर्मिंघम में खेले गए उस मैच में भारतीय टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए थे। इस मैच के नतीजे की वजह से पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई थी।

इंग्लैंड की टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल ही एक हैरान करने वाला बयान दिया था और कहा था कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टारगेट चेज करने का कोई प्लान नहीं बनाया था। जब पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर ने अपनी बात को साबित करने के लिए उस तरह के बयान दिए थे कि भारत ने पाकिस्तान को नॉकआउट फेज में क्वालीफाई करने से रोकने के लिए अपना मैच हारा था तो इस पर मोहम्मद हाफिज ने कहा है कि भावना के साथ खेलने का कोई इरादा नहीं था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी द्वारा आयोजित कराई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में वर्ल्ड कप 2019 की टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद हफीज ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "किसी भी क्रिकेट प्रशंसक से पूछें, हर कोई कहेगा कि उनका भावना के साथ खेलने का इरादा नहीं था। मुझे परिणामों के बारे में पता नहीं है और इसकी वजह से कौन बाहर गया। हमने अच्छी क्रिकेट खेली और हम अपनी छोटी गलतियों के कारण बाहर हो गए। मुझे लगता है कि ऐसी स्थिति में हम किसी को भी परिणाम के लिए दोष नहीं दे सकते।"

उन्होंने आगे कहा है, "लेकिन एक प्रशंसक के रूप में अगर मैं मैच देखता हूं, तो मैं मैच जीतने का इरादा नहीं देखता। मुझे खेल के लिए बुरा लगा। एनकाउंटर फैक्टर गायब था जहां दोनों टीमें जीतने के लिए खेल रही थीं। हमने जो गलतियां कीं, हम 2019 विश्व कप में कुछ चीजों को सही से नहीं कर पाए, लेकिन एक प्रशंसक के रूप में, उस खेल के बारे में मेरी यही राय है।" बता दें कि 39 साल के मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जो इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

chat bot
आपका साथी