अश्विन हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा : प्‍लेसिस

टी-20 और वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद भी दक्षिण अफ्रीकी टीम में विश्‍वास की कमी झलक रही हैं क्‍योंकि आगामी टेस्‍ट सीरीज में उसे धीमी और स्पिन पिच पर खेलना है। फाफ डु प्‍लेसिस ने कहा कि उनकी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा रविचंद्रन अश्विन रहने

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2015 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2015 07:07 PM (IST)
अश्विन हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा : प्‍लेसिस

मोहाली। टी-20 और वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद भी दक्षिण अफ्रीकी टीम में विश्वास की कमी झलक रही हैं क्योंकि आगामी टेस्ट सीरीज में उसे धीमी और स्पिन पिच पर खेलना है। फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा रविचंद्रन अश्विन रहने वाले हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू होगा। प्लेसिस ने पीसीए स्टेडियम पर अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से बातचीत की। यह पूछने पर कि क्या पिच घरेलू टीम को देखकर तैयार की गई है तो प्लेसिस ने जवाब दिया- हम पहले ही दिन से गेंद के स्पिन होने की उम्मीद कर रहे हैं, आप उम्मीद करते हैं और फिर योजना बनाते हैं। भारत में मेरे ख्याल से पहले की तुलना में यह और आक्रामक होगी। पहले गेंद तीसरे, चौथे या पांचवे दिन स्पिन होती थी जबकि अब पहले ही दिन से स्पिन होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा- इसका मतलब कि टेस्ट मैच ज्यादा दिन नहीं चलेगा। मगर हमारे हिसाब से टेस्ट तीन दिन में समाप्त होगा और हम उसके हिसाब से अपनी योजना बना रहे हैं और अधिक आक्रामक होने की कोशिश कर रहे हैं ताकि सही मौके का फायदा उठाकर मैच अपने पक्ष में कर सके।

प्लेसिस ने कहा- चोट से उबरकर मैदान में वापसी कर रहे अश्विन टेस्ट सीरीज के मुख्य नायक हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो शानदार स्पिनर है। मैंने टी-20 सीरीज में इस बात का एहसास किया। अश्विन हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा है, लेकिन हम उसके खिलाफ बेहतर योजना बनाएंगे। जिस तरह अश्विन ने इस सीरीज में खेला है, इससे उसकी सफलता स्पष्ट रूप से देखने को मिली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी