MS Dhoni की जगह जिसको चुना, वो पानी की बोतलें उठा रहा था- नेहरा का कटाक्ष

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रिषभ पंत को टीम से बाहर रखने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा धौनी का विकल्प बताया जा रहा खिलाड़ी पानी की बोतलें उठा रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 06 May 2020 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 06 May 2020 08:16 PM (IST)
MS Dhoni की जगह जिसको चुना, वो पानी की बोतलें उठा रहा था- नेहरा का कटाक्ष
MS Dhoni की जगह जिसको चुना, वो पानी की बोतलें उठा रहा था- नेहरा का कटाक्ष

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जगह टीम इंडिया की कमान तो विराट कोहली ने संभाल ली है। टीम को बतौर विकेटकीपर अब तक उनके विकल्प की तलाश है। रिषभ पंत को उनका जगह बेहतर विकल्प बताया जा रहा था और उनकी तैयार भी ऐसे ही चल रही थी लेकिन अब वो प्लेइंग इलेवन में भी नहीं हैं।

आशीष नेहरा ने अपने दिल्ली के साथी खिलाड़ी पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा से बातें की। इस दौरान उन्होंने बताया कि जिस खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट ने महेंद्र सिंह धौनी का विकल्प बताया और तैयार किया जा रहा था वो टीम से बाहर हैं। बतौर 12वें खिलाड़ी वो बाकी खिलाड़ियों को पानी पिलाने का काम कर रहे हैं।

"ऐसे बहुत सारे टैलेंटेड खिलाड़ी हैं लेकिन उन सभी को लंबे समय तक समर्थन देने की जरूरत है। आज हम भारतीय टीम में वनडे के लिए नंबर 5 और 6 के बल्लेबाज की बात करते हैं। एक बात यह भी है कि हमें इस बात का पता ही नहीं है कि केएल राहुल नंबर 5 पर खेलेंगे या नहीं। वहीं दूसरी तरफ रिषभ पंत जिनको हम महेंद्र सिंह धौनी के विकल्प के तौर पर तैयार कर रहे थे वो पानी पिलाने का काम कर रहे हैं।"

न्यूजीलैंड के दौरे पर कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को टी20 और वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में जगह दी। पंत को टेस्ट मैच मैचों में मौका दिया गया। इस वक्त राहुल को ही टीम का मुख्य विकेटकीपर बताया जा रहा है जबकि वो बतौर बल्लेबाज टीम का हिस्सा हुआ करते थे। 

नेहरा का मानना है कि जैसे बाकी खिलाड़ियों को टीम मैनेजमेंट ने समर्थन दिया वैसे ही पंद को भी जरूरत है। उन्होंने कहा, "मैं मानता हूं कि उन्होंने अपने मौकों को गंवाया है और इस बात मे कोई शक ही नहीं है लेकिन आपने उनको टीम में रखा है इसका मतलब आपको उनके अंदर प्रतिभा दिखती है। वो अभी महज 23-23 साल के ही हैं।"  

chat bot
आपका साथी