IND vs SA: ‘मैं एस. श्रीसंत के सिर पर गेंद मारना चाहता था’: आंद्रे नेल

श्रीसंत ने नेल की गेंद पर छक्का लगा दिया और क्रीज पर उन्हें चिढाते हुए कहा, ‘मैं कुछ भी कर सकता हूं’

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Mon, 22 Jan 2018 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jan 2018 08:04 PM (IST)
IND vs SA: ‘मैं एस. श्रीसंत के सिर पर गेंद मारना चाहता था’: आंद्रे नेल
IND vs SA: ‘मैं एस. श्रीसंत के सिर पर गेंद मारना चाहता था’: आंद्रे नेल

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2006 के भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मेजबान टीम के गेंदबाज आंद्रे नेल की मेहमान क्रिकेटर एस श्रीसंत के साथ नोंक-झोंक चर्चा में रही थी। अब आंद्रे नेल ने ये बात स्वीकार की है कि वो सचमुच श्रीसंत के सिर में गेंद मारना चाहते थे। वांडर्स में खेला गया यह मैच भारतीय टीम जीती थी, इस मैच में एस श्रीसंत ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 40 रन देकर 5 विकेट लिये थे।

आंद्रे नेल ने मीडिया को बताया कि, जब वो गेंदबाजी कर रहे थे तभी भारतीय खिलाड़ी एस श्रीसंत बल्लेबाजी करने आए और नेल लगातार उनपर कमेंट्स किये जा रहे थे। ऐसे में वो श्रीसंत को बाउंसर भी मार रहे थे। अचानक श्रीसंत ने उनकी गेंद पर छक्का लगा दिया और क्रीज पर उन्हें चिढाते हुए बल्ले को तलवार की तरह चलाते हुए कहा, ‘मैं कुछ भी कर सकता हूं’ इतना ही नहीं इसके बाद श्रीसंत ने मैदान पर जमकर ठुमके भी लगाए।

         

नेल ने मीडिया को बताया कि, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे ठीक तरह से याद नहीं है कि हमारे बीच क्‍या बात हुई थी। यह हम दोनों के बीच मैदान में हुई गरमागरमी थी। शायद मैंने ऐसा कुछ कहा होगा कि मेरे पास तुमसे ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन करने का दमखम है।' नेल ने बताया कि मैच के बाद मैं सबसे पहले श्रीसंत के पास गये और हाथ मिलाया था। चेंज रूप में इस घटना को लेकर हम काफी हंसे थे। नेल ने कहा, श्रीसंत के साथ प्रतिद्वंद्विता करने में मुझे मजा आया था।

आपको बता दें कि आखिरी टेस्ट क्रिकेट टीम पर इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज तीसरे टेस्ट को बचाने का बड़ा दबाव है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज में इस समय भारतीय टीम 0-2 से पीछे है। अगर भारत यह टेस्ट हार जाता है तो यह पहला मौका होगा जब भारत का दक्षिण अफ्रीका में क्लीन स्वीप होगा। सीरीज का तीसरा मैच जोहानिसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर अब तक भारतीय टीम ने चार टेस्‍ट मैच खेले हैं जिसमें से एक में टीम इंडिया को जीत भी हासिल हुई है, जबकि शेष तीन मैच ड्रॉ रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी