डेविड वॉर्नर के बारे में बड़ा खुलासा, इस दिग्गज ने बताया वे गेंद से कैसे करते थे छेड़छाड़

एलिस्टेयर कुक ने डेविड वार्नर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। कुक ने बताया है कि वे कैसे गेंद से छेड़छाड़ करते थे डेविड वॉर्नर।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 08:27 PM (IST)
डेविड वॉर्नर के बारे में बड़ा खुलासा, इस दिग्गज ने बताया वे गेंद से कैसे करते थे छेड़छाड़
डेविड वॉर्नर के बारे में बड़ा खुलासा, इस दिग्गज ने बताया वे गेंद से कैसे करते थे छेड़छाड़

लंदन, एजेंसी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए एक बार फिर से मुश्किल खड़ी हो सकती है। हाल ही में एक साल के बैन से लौटे डेविड वॉर्नर पर फिर से गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। इस बार आरोप इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने लगाए हैं। कुक का आरोप है कि डेविड वॉर्नर हाथों पर पट्टी बांधते हैं, जिसका इस्तेमाल वे गेंद से छेड़छाड़ के लिए कर सकें।

बता दें कि डेविड वॉर्नर इस समय इंग्लैंड में एशेज सीरीज खेल रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने बैन के बाद कमबैक किया था, जिसमें उनके साथ पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी फंसे थे। डेविड वॉर्नर को मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के लिए एक साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ेंः शॉर्ट्स पहनकर खिलाड़ियों को खेलना पड़ सकता है मैच, ये है बड़ी वजह

फिलहाल, एलिस्टेयर कुक ने कहा है, "एक बार वॉर्नर ने बीयर पीने के बाद मुझे बताया था कि वे प्रथमश्रेणी मैच के दौरान हाथों में बंधी पट्टी में किसी वस्तु को छिपाकर उसका इस्तेमाल गेंद का स्वरूप बिगाड़ने में करते थे। तब मैंने स्टीव स्मिथ की ओर देखा, जिन्होंने वॉर्नर को रोकते हुए उन्होंने कहा था कि ओह..तुम्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था।" कुक ने क्रिकेट के लंबे स्वरूप से 2018 में संन्यास ले लिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, एलिस्टेयर कुक ने ये खुलासा अपनी आत्मकथा में किया है जो जल्द आने वाली है। हालांकि, कुक के इस खुलासे से ये प्रतीत नहीं होता है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी इस तरह की हरकत का इस्तेमाल किया है। केपटाउन टेस्ट मैच में सेंड पेपर के जरिए गेंद की शेप बिगाड़ने के लिए उन पर बैन लगा था, जो अब हट गया है।

chat bot
आपका साथी