MS Dhoni के IPL से रिटायर होने के बाद उनके व CSK का भविष्य क्या होगा, आकाश चोपड़ा ने बताया

IPL 2020 आकाश चोपड़ा ने कहा कि MS Dhoni और CSK की शादी स्वर्ग में हो चुकी है और वो इस टीम से कभी अलग नहीं हो सकते।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 04:17 PM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 04:22 PM (IST)
MS Dhoni के IPL से रिटायर होने के बाद उनके व CSK का भविष्य क्या होगा, आकाश चोपड़ा ने बताया
MS Dhoni के IPL से रिटायर होने के बाद उनके व CSK का भविष्य क्या होगा, आकाश चोपड़ा ने बताया

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni ने अपनी कप्तानी में सीएसके को इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बनाया है। साल 2008 में जब इस लीग की शुरुआत हुई थी तब से लेकर अब तक वो पिछले दस साल से इस टीम के कप्तान हैं। बीच में दो साल के लिए इस टीम को बैन कर दिया गया था उस समय धौनी किसी और टीम का हिस्सा थे।

एम एस धौनी वर्ल्ड का क्रिकेट में क्या कद है ये सबको पता है और उनके इस प्रभाव का फायदा भी सीएसके को मिला है और आज धौनी की वजह से सीएसके को चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद हैं। एम एस ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली है और वो 39 साल के हैं ऐसे में सवाल ये भी है कि वो कब तक सीएसके के लिए खेलेंगे और जब वो आइपीएल को अलविदा कहेंगे तब सीएसके की स्थिति क्या होगी इसका भविष्य क्या होगा। 

अब इस सवाल का जवाब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूबू चैनल के जरिए दिया है। उन्होंने कहा कि अगर धौनी इस टीम के साथ कप्तान या खिलाड़ी के तौर पर ना जुड़े हों तो ये टीम आधी रह जाएगी और ये इस टीम की सबसे बड़ी समस्या होगी। ये एक सच है कि कुछ निश्चित वक्त पर धौनी टीम को 

अलविदा कहेंगे और ये इस टीम का सबसे बड़ा नुकसान होगा। धौनी जिस तरह से टीम को मैनेज करते हैं वो कोई और नहीं कर सकता है।  

उन्होंने धौनी के भविष्य के बारे में बात करते हुए कहा कि जो भी इस टीम का अगला कप्तान बनेगा और सीएसके के लिए खेलेगा उसे धौनी का संरक्षण प्राप्त होगा, क्योंकि धौनी और सीएसके की जोड़ी स्वर्ग में बनी है। वो रिटायर होने के बाद भी इस टीम के साथ जुड़े रहेंगे चाहे वो ब्रांड एंबेसडर हों या फिर मेंटर। मुझे लगता है कि वो सीएसके के डगआउट में रहेंगे और उस टीम को उनकी जरूरत भी है। 

आपको बता दें कि साल 2016-17 के लिए सीएसके को इस लीग से बैन कर दिया गया था। इसके बाद इस टीम ने धौनी की कप्तानी में 2018 में वापसी की और फिर इसी साल खिताब भी जीता जबकि पिछले साल ये टीम उप-विजेता रही। अब उनकी कप्तानी में ये टीम एक बार फिर से चौथी खिताब जीतने की कोशिश करेगी। आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। 

chat bot
आपका साथी