Chhattisgarh में चुनावी ड्यूटी पर जा रहे MP के पुलिसकर्मियों की बस पलटी, 10 जवान घायल

रविवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में चुनाव ड्यूटी के लिए ले जा रही एक बस के पलट जाने से मध्य प्रदेश पुलिस के कम से कम 10 कर्मी घायल हो गए। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने पहले कहा था कि घायल कर्मी सीआरपीएफ के थे। बाद में जगदलपुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि घायल जवान मध्य प्रदेश पुलिस के थे।

By Jagran NewsEdited By: Prateek Jain Publish:Sun, 21 Apr 2024 02:20 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2024 02:20 PM (IST)
Chhattisgarh में चुनावी ड्यूटी पर जा रहे MP के पुलिसकर्मियों की बस पलटी, 10 जवान घायल
चुनावी ड्यूटी पर जा रहे MP के पुलिसकर्मियों की बस पलटी, 10 जवान घायल

डिजिटल डेस्‍क, जगदलपुर (छत्‍तीसगढ़)। रविवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में चुनाव ड्यूटी के लिए ले जा रही एक बस के पलट जाने से मध्य प्रदेश पुलिस के कम से कम 10 कर्मी घायल हो गए। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने पहले कहा था कि घायल कर्मी सीआरपीएफ के थे।

बाद में जगदलपुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि घायल जवान मध्य प्रदेश पुलिस के थे। यह घटना गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत गीदम-जगदलपुर रोड पर रायकोट गांव के पास हुई। बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को हुए मतदान में चुनाव ड्यूटी के बाद सुरक्षाकर्मी फरसपाल (दंतेवाड़ा) से महासमुंद संसदीय क्षेत्र के गरीबंद जा रहे थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान होना है।

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस के 36 कर्मियों वाली बस उस समय सड़क से फिसल गई, जब उसके चालक ने अचानक वहां आए एक मवेशी को बचाने के लिए बस को मोड़ा और वाहन पलट गया।

अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में बस में सवार कम से कम 10 लोगों को चोटें आईं हैं। उन्होंने बताया कि अलर्ट होने के बाद एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया और घायल कर्मियों को जगदलपुर के डिमरापाल स्थित एक मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित किया गया। उन्होंने बताया कि उनमें से पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य को प्रारंभिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

chat bot
आपका साथी