एसीबी व ईओडब्ल्यू को बंद पिंजरे का तोता या मैना नहीं बनाएंगे

रायपुर [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नागरिक आपूर्ति निगम घोटाले की सीबीआई जांच कराने की विपक

By Edited By: Publish:Wed, 25 Mar 2015 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2015 02:53 AM (IST)
एसीबी व ईओडब्ल्यू को बंद पिंजरे का तोता या मैना नहीं बनाएंगे

रायपुर [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नागरिक आपूर्ति निगम घोटाले की सीबीआई जांच कराने की विपक्ष की मांग पर मंगलवार को विधानसभा में कहा कि छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो [एसीबी] और आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो [ईओडब्ल्यू] को बंद पिंजरे का तोता या मैना नहीं बनाया जाएगा। इन दोनों संस्थाओं को जांच की पूरी स्वायत्तता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट ने बंद पिंजरे का तोता बताया था। कांग्रेस नेताओं ने रमन का नाम लेकर आरोप लगाए थे, इस पर डॉ. सिंह ने पीड़ा तो जताई, मगर बिना विचलित हुए करारा जवाब भी दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे 30-40 साल से राजनीति कर रहे हैं, लेकिन ऐसी पीड़ा का सामना करना उन्हें कभी नहीं पड़ा। डॉ. सिंह ने कहा कि मुझ पर आरोप बिना प्रमाण व बिना कागज के लगाए गए। यदि किसी के पास प्रमाण है तो उसे जांच एजेंसी को दें।

उन्होंने कहा कि मुझ पर लगे आरोपों का तो मैं जवाब दूंगा, लेकिन ऐसे लोगों के नाम लिए गए, जो सदन में नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने विपक्ष से कहा कि यदि उनके पास कोई प्रमाण है तो उसे जांच एजेंसी के समक्ष रखें, उन्हें कौन रोकता है।

मुख्यमंत्री ने अपने विभागों से संबंधित अनुदान मांगों पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के प्रारंभ में सभी सदस्यों को चैत्र नवरात्रि की बधाई और शुभकामना दी।

सिंहदेव ने खेद जताया

विधानसभा में मुख्यमंत्री द्वारा अपने उद्बोधन में आरोपों का जिक्र करने पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने खडे़ होकर इस पर खेद जताया। श्री सिंहदेव ने कहा कि कुछ नाम ऐसे आए, जो नहीं आने चाहिए थे। यदि किसी को इससे ठेस पहुंची है, तो उन्हें इसका दुख है।

chat bot
आपका साथी