सरपंच प्रत्याशी को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट

रायपुर, दंतेवाड़ा [ब्यूरो]। दो दिन पहले कटेकल्याण थाना क्षेत्र के परचेली से अगवा सरपंच प्रत्याशी सोमा

By Edited By: Publish:Sun, 25 Jan 2015 05:57 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jan 2015 03:01 AM (IST)
सरपंच प्रत्याशी को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट

रायपुर, दंतेवाड़ा [ब्यूरो]। दो दिन पहले कटेकल्याण थाना क्षेत्र के परचेली से अगवा सरपंच प्रत्याशी सोमाडू मरकाम की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। सोमाडू के साथ नक्सलियों ने दर्जनभर ग्रामीणों का अपहरण किया था। जिन्हें रिहा कर दिया गया है।

घटना के बाद परचेली गांव में दहशत का माहौल है। नक्सली धमकी से दहशतजदा सोमारू का परिवार घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने से इंकार करने के बाद उन्हें समझाईश देने शनिवार सुबह दंतेवाड़ा एसपी कमलोचन कश्यप के अलावा कलेक्टर केसी देव सेनापति भी परचेली गांव पहुंचे थे।

मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाने के साथ सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिए जाने के बावजूद परिजन रिपोर्ट दर्ज करवाना तो दूर शव को एक कमरे में बंद कर रखे हुए थे।

काफी समझाईश के बाद शव को जब अंत्येष्टि के लिए बाहर निकाला गया, पुलिस ने पंचनामे की कार्रवाई पूरी कर अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इधर नक्सलियों द्वारा रिहा किए गए ग्रामीणों की पहचान नहीं की जा सकी है। नक्सलियों द्वारा उनके साथ मारपीट किए जाने की बात सामने आई है। वहीं सोमाडू के साथ भी नक्सलियों ने मारपीट की थी। बाद में धारदार हथियार से सीना, पीठा और गर्दन में वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

एसपी कमलोचन कश्यप के अनुसार नक्सलियों ने दर्जनभर से अधिक ग्रामीणों को अगवा किया था। सोमाडू की हत्या नक्सलियों के 24 नंबर प्लाटून द्वारा की गई है। जिसका कमांडर देवा है। घटना के मद्देनजर इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी