कांग्रेस के अहंकार से देश हुआ बर्बाद: मोदी

By Edited By: Publish:Sun, 08 Sep 2013 06:15 PM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2013 06:16 PM (IST)
कांग्रेस के अहंकार से देश हुआ बर्बाद: मोदी

अंबिकापुर, जसं। सरगुजा जिले के अंबिकापुर में आयोजित विकास यात्रा के समापन समारोह में शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले के मॉडल मंच से कांग्रेस के खिलाफ हुंकार भरी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अहंकार ने देश को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने छत्ताीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह को प्रदेश का स्वास्थ्य बनाने वाला जबकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को देश की आर्थिक सेहत बिगाड़ने वाला बताया।

जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ की ओर मुखातिब होते हुए उन्होंने प्रदेश में रमन सरकार की हैटट्रिक बनवाने और दिल्ली से संप्रग सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

कांग्रेस के प्रति अपनी तल्खी को उजागर करते हुए मोदी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली संप्रग सरकार के अहंकार ने देश को बर्बादी के कगार पर ला खड़ा किया है। अटल बिहारी वाजपेयी के सत्ताकाल में जब छत्ताीसगढ़ बना था तब मध्य प्रदेश में भी मिठाइयां बांटी गई थीं और छत्ताीसगढ़ में भी। लेकिन जब तेलंगाना बना है तो तनाव बढ़ गया है और हालात से निपटने के लिए क‌र्फ्यू लगाना पड़ रहा है। यह कांग्रेस की कार्यशैली का नमूना है। पिछले 50 साल में कांग्रेस ने केवल गरीबी, महंगाई और भ्रष्टाचार को बढ़ाया है। कांग्रेस से मुक्ति के लिए अब आपको भाजपा का ही साथ देना होगा।

छत्ताीसगढ़ की भाजपा सरकार की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह पिछड़ेपन का रोना रोते हुए केंद्र सरकार से मदद के लिए गिड़गिड़ाए नहीं बल्कि उन्होंने उपलब्ध साधनों का इस्तेमाल करके प्रदेश को अग्रणी राज्य बना डाला। इस दौरान उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर कटाक्ष किया कि कई मुख्यमंत्री पिछड़ेपन के लिए हालात को जिम्मेदार ठहराकर केवल मदद पाने के लिए रोज दिल्ली में ही बैठे रहते हैं। जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भी संप्रग सरकार की नीतियों पर गंभीर सवाल खड़े किए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी