अंधेरे से परेशान ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री साय को घेरा

By Edited By: Publish:Sat, 14 Jun 2014 01:49 AM (IST) Updated:Sat, 14 Jun 2014 01:49 AM (IST)
अंधेरे से परेशान ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री साय को घेरा

छत्तीसबिलासपुर। ट्रांसफॉर्मर खराब होने के कारण कई माह से अंधेरे में रात गुजार रहे ग्रामीणों ने शुक्रवार को केंद्रीय इस्पात, खान व श्रम राज्यमंत्री विष्णुदेव साय को उनके पैतृक गांव बगिया में घेरा लिया। ग्रामीणों ने श्री साय से इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

साय केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृहग्राम बगिया पहुंचे थे। इसी दौरान फरसाबहार विकासखंड के ग्राम टिकलीपारा के ग्रामीण श्री साय से मिलने पहुंचे और स्थानीय समस्याओं को लेकर नाराजगी जताने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव का ट्रांसफार्मर तीन माह से खराब है। गांव का ट्रांसफॉर्मर खराब होने की जानकारी ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को दी, इस पर उन्हें जल्द ही दूसरा ट्रांसफॉर्मर लगाने का आश्वासन दिया था, लेकिन 3 माह बाद भी गांव अंधेरे में डूबा है। ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री श्री साय से शीघ्र बिजली आपूर्ति बहाल कराने की मांग की।

ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद मंत्री श्री साय ने बिजली विभाग के अधिकारियों के कार्यशैली पर नाराजगी जताई। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने जशपुर जिले के शत प्रतिशत विद्युतीकरण के लिए सौ करोड़ का विशेष पैकेज दिया है। केंद्र और राज्य सरकार की प्राथमिकता ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराना है। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि गांव का ट्रांसफॉर्मर जल्द ही बदल दिया जाएगा।

नहीं होने देंगे लापरवाही

'ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना केंद्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इस कार्य में लापरवाही करने पर अधिकारियों के विरद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'

विष्णुदेव साय,केंद्रीय इस्पात,खान व श्रम राज्य मंत्री

chat bot
आपका साथी