एकलव्य विद्यालय से भाग निकले बच्चे

By Edited By: Publish:Sat, 05 Oct 2013 04:53 AM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2013 04:54 AM (IST)
एकलव्य विद्यालय से भाग निकले बच्चे

सूरजपुर। जिले के एकमात्र एकलव्य अवासीय विद्यालय बंजा में अध्यनरत छात्र लामबंद होकर बुधवार रात डेढ़ बजे विद्यालय से भाग निकले एवं जिला मुख्यालय पहुंच गए। छात्रों ने कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग में चक्काजाम कर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। सूचना पर तत्काल तहसीलदार मौके पर पहुंचे और उन्होंने बच्चों को समझा कर जाम को खुलवाया।

ग्राम शिवप्रसादनगर में स्थित एक मात्र एकलव्य अवासीय विद्यालय में अध्यनरत लगभग सवा सौ छात्र भारी अव्यवस्था व प्रताड़ना से तंग आकर बुधवार रात डेढ़ बजे वहां से भाग निकले। छात्रों ने रात गांव में ही बिताई एवं बृहस्पतिवार सुबह छात्र जिला मुख्यालय पहुंच गए। सभी बच्चे प्रबंधन और प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए कलेक्टर के पास शिकायत के लिए पहुंचे, लेकिन कलेक्टर या किसी आला अधिकारियों के सुध लेने नहीं पहुंचने पर कलेक्टर कार्यालय से लगे राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम की खबर लगते ही तहसीलदार वहां पहुंचे और छात्रों को कलेक्टर से मुलाकात कराने का आश्वासन दे चक्काजाम समाप्त कराया।

सूरजपुर के बंजा स्थित एकलव्य अवासीय विद्यालय में कक्षा 10 वीं और 11 वीं में 127 बच्चे अध्यनरत हैं। उन्होंने प्राचार्य के द्वारा मारपीट और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी