शातिर चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

By Edited By: Publish:Mon, 13 May 2013 02:47 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2013 04:23 PM (IST)
शातिर चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

बलौदाबाजार। नगर के सूने मकानों का ताला तोड़कर चोरी करने वाला शातिर चोर बलौदाबाजार के ही पांडे पारा का टेकराम उर्फ टेकरी पुत्र चिंताराम है। टेकराम पुलिस को काफी छकाने के बाद आखिरकार रविवार को शिकंजे में फंस गया। पेड़ की छांव में आराम करते हुए उसे पुलिस ने धरदबोचा। पुलिस ने उसके पास से जेवर, दोपहिया वाहन सहित कुल 75 हजार रुपये का सामान बरामद किया है। टेकराम के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

टेकराम ने 2012 में संजय कालोनी में मारुति शोरूम के मैनेजर भरत यदु के सूने मकान में चोरी की नियत से घुसा था और बड़े आराम से सोफे में बैठकर टीवी देखते हुए आठ-दस लाख की चोरी की। आरोपी दो साल की सजा काटकर 16 मार्च 2013 को रिहा होने के बाद पुन: चोरी की घटनाओं को एक के बाद एक अंजाम देने लगा।

जेल से छूटने के दो दिन बाद चोरी

जेल के छूटने के महज दो दिन बाद ही टेकराम ने पुराना बिजली आफिस में स्थित शालीन शुक्ला के सूने मकान का ताला तोड़कर 35 हजार रुपये पार कर दिए। दूसरी चोरी की वारदात 10 अप्रैल 2013 को अंजाम दिया। इसी तरह राकेश कुमार कश्यप के नहर किनारे स्थित सूने मकान में रात को ताला तोड़कर 16 हजार नगदी और लगभग 15 हजार के गहने चुरा लिए। इसके तीन दिन बाद 13 अपै्रल को षष्ठी देवी मंदिर के पीछे सिविल लाइन निवासी शशिप्रकाश मिश्रा के सूने मकान में भाटागांव निवासी महेश्वर टंडन उर्फ डीके के साथ मिलकर एक एक्टिवा सहित 22 हजार नगदी और लगभग 65 हजार के गहने पार कर दिए। इस चोरी में उसका साथी महेश्वर टंडन दो दिन बाद ही पकड़ा गया और उसने चोरी में टेकराम के साथ होने की बात स्वीकार की। तब से पुलिस को टेकराम की तलाश थी।

पैसे खत्म, फिर चोरी

शातिर चोर चोरी के पैसे खत्म होने के बाद फिर चोरी करने में जुट जाता था। एक के बाद एक चोरी की घटना को अंजाम देने वाला शातिर चोर सिटी कोतवाली पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था। नगर के सूने मकान पर उसकी नजर रहती थी। 19 अपै्रल 2013 को महामाया चौक में रहने वाले देवांगन के सूने मकान का ताला तोड़कर टेकराम ने 17 हजार की चोरी की।

पेड़ के नीचे सोते हुए पक़ड़ा गया

मुखबिर से रविवार 12 मई को पुलिस को खबर मिली कि शुकलाभाटा नहर के किनारे पेड़ की छांव में टेकराम सोया हुआ है। पुलिस तत्काल दल-बल के साथ वहां पहुची और टेकराम को धरदबोचा। टेकराम ने बताया कि वह चोरी के पैसे मौज मस्ती में खर्च कर दिए। पुलिस ने उसके खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया है।

बरामद सामान

-तीन सोने के लाकेट

-दो सोने के सिक्के

-चांदी का चाबी रिंग

-पैर पट्टी और नौ नग चांदी के सिक्के

-एक्टिवा स्कूटी

-1500 रुपये नगद

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी