पेटीएम पेमेंट बैंक अब देगा एफडी की भी सुविधा, इंडसइंड बैंक के साथ किया करार

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेनू सत्ती ने बताया कि अधिकांश भारतीय सुरक्षित निवेश योजनाएं पसंद करते हैं

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sun, 07 Jan 2018 02:52 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jan 2018 03:05 PM (IST)
पेटीएम पेमेंट बैंक अब देगा एफडी की भी सुविधा, इंडसइंड बैंक के साथ किया करार
पेटीएम पेमेंट बैंक अब देगा एफडी की भी सुविधा, इंडसइंड बैंक के साथ किया करार

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। पेटीएम पेमेंट बैंक ने इंडसइंड बैंक के साथ अहम करार किया है, ताकि उपभोक्ताओं का जमा 1 लाख रुपये के पार होते ही उसे फिक्स्ड डिपॉजिट में बदला जा सके। इतना ही नहीं पेटीएम पेमेंट बैंक ने अपने उपभोक्ता से यह भी कहा है कि वो कभी भी बिना किसी शुल्क का भुगतान किए अपनी जमा राशि की निकासी कर सकते हैं। साथ ही इस राशि पर उन्हें 6.85 फीसद तक का सालाना ब्याज भी दिया जाएगा। यह जानकारी कंपनी की ओर से जारी एक बयान में दी गई है।

इसके अलावा ग्राहक अगर मैच्योरिटी के पहले सीनियर सिटीजन हो जाता है तो खाते को खुद-ब-खुद सीनियर सिटीजन स्कीम में बदल दिया जाता है और इसपर उन्हें अधिक ब्याज भी दिया जाता है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेनू सत्ती ने बताया, “अधिकांश भारतीय सुरक्षित निवेश योजनाएं पसंद करते हैं जिनमें उन्हें अधिक कमाई की संभावना दिखती है। हमारी पेशकश में उन्हें कागजी काम से राहत मिलेगी तथा सबसे पसंदीदा निवेश का बिना शुल्क तत्काल निकासी का भी लाभ मिलेगा।”

गौरतलब है कि पिछले साल मई में ही पेटीएम ने पेमेंट बैंक की सुविधा शुरू की है। वहीं कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने घोषणा की है कि उसके यहां अकाउंट खोलने के लिए मिनिमम बैलेंस की जरूरत नहीं होगी और लोग जीरो बैलेंस पर भी अपना खाता खुलवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी