शाओमी ने कहा भारत एक अहम बाजार, तीन साल के भीतर 20,000 लोगों को देगा नौकरियां

शाओमी के संस्थापक लेई जून ने कहा कि भारत कंपनी के लिए महत्वपूर्ण बाजारों में से एक

By Surbhi JainEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2017 11:47 AM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2017 11:54 AM (IST)
शाओमी ने कहा भारत एक अहम बाजार, तीन साल के भीतर 20,000 लोगों को देगा नौकरियां
शाओमी ने कहा भारत एक अहम बाजार, तीन साल के भीतर 20,000 लोगों को देगा नौकरियां

नई दिल्ली: तकनीकी क्षेत्र से जुड़ी चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी के संस्थापक लेई जून ने सोमवार को कहा कि भारत कंपनी के लिए महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है और उसका इरादा अगले तीन सालों में 20,000 नौकरियों का निर्माण करने का है। इकोनॉमिक टाइम्स ग्लोबल बिजनेस समिट 2017 में बोलते हुए, लेई ने कहा कि कंपनी ने बहुत ही कम समय में बड़ी प्रगति की है।

ली ने चीन के "इंटरनेट प्लस" नीति के बारे में भी बात की जिसकी "चाइनीज प्रीमियर की शुरुआत साल 2015 में हुई।" इंटरनेट प्लस एक्शन प्लान आर्थिक योजना का एक नया रूप है जहां इंटरनेट इन उद्योगों में उत्कृष्टता की भावना को प्रोत्साहित करने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने वाले पारंपरिक उद्योगों से एकीकृत है। ली के मुताबिक इंटरनेट प्लस पॉलिसी इंटरनेट को चीन की ग्रोथ का महत्वपूर्ण इंजन बनाती है। शाओमी उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है जिन्होंने इस पॉलिसी को अपनाया है।

इससे पहले सोमवार को ली ने भारत में ऑनलाइन बाजार में अपनी सफलता के बाद कहा, शाओमी ऑफलाइन बाजार हिस्सेदारी 50 फीसद तक बढ़कर अपनी ऑफलाइन उपस्थिति में ज्यादा बढ़ोतरी करना चाहती है। विश्लेषक फर्म आईडीसी के मुताबिक, शाओमी इंडिया ऑनलाइन बाजार में स्मार्टफोन बेचने वाला नंबर एक ब्रांड बन गया है जिसके पास लगभग 29.3 फीसद बाजार हिस्सेदारी है।

chat bot
आपका साथी