मैं बैंक डिफॉल्ट का पोस्टर ब्वॉय बन गया: विजय माल्या

माल्या ने कहा कि उन पर राजनीतिक नेताओं और मीडिया की ओर से 9,000 करोड़ रुपये की चोरी कर देश छोड़ कर भाग जाने का आरोप लगाया गया

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Wed, 27 Jun 2018 11:07 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jun 2018 11:58 AM (IST)
मैं बैंक डिफॉल्ट का पोस्टर ब्वॉय बन गया: विजय माल्या
मैं बैंक डिफॉल्ट का पोस्टर ब्वॉय बन गया: विजय माल्या

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने कहा है कि उन्हें बैंक डिफॉल्ट का पोस्टर ब्वॉय बना दिया गया है। माल्या ने कहा कि वह बैंकों को बकाए के भुगतान की पेशकश कर चुके हैं लेकिन राजनीतिक कारण इसमें बाधा बन रही है।

किंगफिशर एयरलाइन से जुड़े 9,000 करोड़ रुपये के लोन डिफॉल्ट मामलों पर खुद को लेकर चल रहे विवादों पर माल्या ने कहा कि वो विलफुल डिफाल्टर नहीं हैं। "सरकार और इसकी आपराधिक एजेंसियों" की ओर से की जा रही लगातार कार्यवाहियों से परेशान माल्या ने कहा, यहां तक कि उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और वित्त मंत्री को 15 अप्रैल 2016 को एक पत्र भी लिखा था और अपना पक्ष रखा था। माल्या ने कहा, उनके इस पत्र पर उन्हें कोई भी जवाब नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि मुझ पर राजनीतिक नेताओं और मीडिया की ओर से 9,000 करोड़ रुपये की चोरी कर देश छोड़ कर भाग जाने का आरोप लगाया गया। आपको बता दें कि ये वही राशि है जो उन्होंने कथित तौर पर अपनी कंपनी किंगफिशर एयरलाइन के लिए कर्ज के रूप में लिया था। माल्या ने आगे कहा कि कुछ बैंकों ने मुझे जानबूझ कर बैंक डिफॉल्टर करने वाला भी नाम दे दिया।

गौरतलब है कि विजय माल्या इन दिनों ब्रिटेन में रह रहे हैं। ब्रिटिश हाई कोर्ट ने शराब कारोबारी विजय माल्या को भारतीय बैंकों को दो लाख पाउंड (करीब 1.82 करोड़ रुपये) देने का आदेश भी दिया है।

chat bot
आपका साथी