टाटा समूह की चार कंपनियां अगले हफ्ते करेंगी ईजीएम, मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर होगा फैसला

साइरस मिस्त्री और रतन टाटा के बीच जारी विवाद थमता नहीं दिख रहा है और ग्रुप के लिए आगामी हफ्ता काफी अहम साबित हो सकता है।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Dec 2016 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 19 Dec 2016 09:40 AM (IST)
टाटा समूह की चार कंपनियां अगले हफ्ते करेंगी ईजीएम, मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर होगा फैसला

नई दिल्ली: साइरस मिस्त्री और रतन टाटा के बीच जारी विवाद थमता नहीं दिख रहा है और ग्रुप के लिए आगामी हफ्ता काफी अहम साबित हो सकता है। टाटा समूह की चार सूचीबद्ध कंपनियों में साइरस मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर फैसला किया जाना है। इस लिहाज से अगले सप्ताह निवेशकों की नजर समूह की चार कंपनियों की ईजीएम पर टिकी होगी।

गौरतलब है कि बीते 24 अक्टूबर को साइरस मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था तब से लेकर अब तक मिस्त्री और टाटा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

अगले सप्ताह होनी हैं कई ईजीएम:

इंडियन होटेल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल), टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और टाटा केमिकल्स की अगले सप्ताह क्रमश: 20 से 23 दिसंबर के दौरान ईजीएम होनी है जिसमें मिस्त्री को कंपनियों के निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर मतदान होगा। इसके अलावा समूह की तीन कंपनियों- टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और टाटा केमिकल्स के शेयरधारक इन कंपनियों के निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक नुस्ली वाडिया को भी हटाने के प्रस्ताव पर अपना फैसला करेंगे।

आपको बता दें कि नुस्ली वाडिया को कंपनियों के निदेशक मंडल से हटाने का प्रस्ताव टाटा संस ने किया है। आईएचसीएल में टाटा संस की 28.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है। टाटा संस ने कंपनी के निदेशक मंडल से साइरस मिस्त्री को हटाने का प्रस्ताव किया है।

chat bot
आपका साथी