बजट वाले दिन खुलेगा शेयर बाजार

बजट वाले दिन शेयर बाजारों में और दिनों की तरह ही सुबह नौ बजे से साढ़े तीन बजे तक कारोबार होगा। यह और बात है कि इस दिन शनिवार है। बाजार नियामक सेबी ने इस संबंध में मिले तमाम अनुरोधों के बाद यह फैसला किया है।

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Fri, 20 Feb 2015 08:49 PM (IST) Updated:Fri, 20 Feb 2015 08:58 PM (IST)
बजट वाले दिन खुलेगा शेयर बाजार

मुंबई। बजट वाले दिन शेयर बाजारों में और दिनों की तरह ही सुबह नौ बजे से साढ़े तीन बजे तक कारोबार होगा। यह और बात है कि इस दिन शनिवार है। बाजार नियामक सेबी ने इस संबंध में मिले तमाम अनुरोधों के बाद यह फैसला किया है।

बजट के दिन वैसे तो शेयर बाजार खुलते ही हैं, लेकिन इस बार शनिवार को इसके पेश होने से थोड़ा पशोपेश था। वित्त मंत्री अरुण जेटली 28 फरवरी को शनिवार के दिन बजट पेश करेंगे। सेबी ने शुक्रवार को बीएसई और एनएसई सहित स्टॉक एक्सचेंजों को बजट के दिन बाजार को खोलने के लिए कहा है। यह कई वर्षो में पहली बार होगा जब आम बजट शनिवार को पेश किया जा रहा है। कुछ विशेष अवसरों को छोड़कर शनिवार और रविवार को अमूमन बाजार बंद रहते हैं।

बजट में बाजार को ऊपर-नीचे ले जाने वाले कई एलान होंगे। इसे देखते हुए स्टॉक एक्सचेंज सहित बाजार भागीदारों ने सेबी और सरकार से 28 फरवरी को बाजार को खुला रखने के लिए अनुरोध किया था।

chat bot
आपका साथी