Stock Close: Sensex नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद; IT, Auto कंपनियों के शेयरों में भारी तेजी

BSE Sensex पर टेक महिंद्रा के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.65 फीसद की बढ़त देखने को मिली। मारुति के स्टॉक में भी 2.48 फीसद की तेजी देखने को मिली। वहीं एशियन पेंट्स के शेयर 1.87 फीसद चढ़कर बंद हुए।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 03:53 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:00 PM (IST)
Stock Close: Sensex नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद; IT, Auto कंपनियों के शेयरों में भारी तेजी
सभी सेक्टोरल इंडेक्स बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को काफी तेजी देखने को मिली। आईटी, फाइनेंस और ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों की लिवाली से बुधवार को शेयर बाजार रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 393.83 अंक यानी 0.80 फीसद की बढ़त के साथ 49,792.12 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर, NSE का Nifty 123.50 अंक यानी 0.85 फीसद की तेजी के साथ 14,644.70 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर टाटा मोटर्स, अडाणी पोर्ट्स, विप्रो, टेक महिंद्रा और मारुति सुजुकी के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। वहीं, पावरग्रिड कॉरपोरेशन, श्री सीमेंट्स, एनटीपीसी, गेल और एसबीआई लाइफ गिरावट के साथ बंद हुए।  

सभी सेक्टोरल इंडेक्स बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुए। यहां तक कि ऑटो, आईटी और पीएसयू बैंक इंडेक्स में दो-दो फीसद की तेजी देखने को मिली। 

(Investment Tips: अपने जीवनकाल में इन 4 चरणों के हिसाब से करें निवेश, खुशहाल होगा सेवानिवृत्त जीवन)

BSE Sensex पर टेक महिंद्रा के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.65 फीसद की बढ़त देखने को मिली। मारुति के स्टॉक में भी 2.48 फीसद की तेजी देखने को मिली। वहीं, एशियन पेंट्स के शेयर 1.87 फीसद चढ़कर बंद हुए। इनके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL), महिंद्रा एंड महिंद्रा, इन्फोसिस, एचसीएल टेक, एसबीआई, टीसीएस, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, इंडसइंड बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, टाइटन, भारती एयरटेल, ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनजर्व और बजाज ऑटो के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

दूसरी ओर, पावरग्रिड के शेयरों में सर्वाधिक 2.20 फीसद की बढ़त देखने को मिली। इसके अलावा एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले इंडिया, सन फार्मा, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और डॉक्टर रेड्डीज के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।  

इससे पिछले सत्र में Sensex 49,398.29 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। बुधवार को BSE Sensex बढ़त के साथ 49,508.79 अंक के स्तर पर खुला था। 

chat bot
आपका साथी