Snapdeal अगले कुछ हफ्तों में करेगा 600 लोगों की छटनी

स्नैपडील जल्द ही 600 लोगों की छटनी करेगा। कंपनी में यह छटनी ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक और पेमेंट ऑपरेशंस में की जाएगी।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 06:06 PM (IST)
Snapdeal अगले कुछ हफ्तों में करेगा 600 लोगों की छटनी
Snapdeal अगले कुछ हफ्तों में करेगा 600 लोगों की छटनी

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी स्नैपडील जल्द ही 600 लोगों की छटनी करेगा। कंपनी में यह छटनी ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक और पेमेंट ऑपरेशंस से जुड़े क्षेत्रों में अगले कुछ हफ्तों के भीतर की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने पिछले सप्ताह इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। कंपनी स्नैपडील, वल्कन (लाजिस्टिक) और फ्रीचार्ज (डिजिटल पेमेंट बिजनेस) में कार्यरत 500 से 600 लोगों को नौकरी से निकालेगी। सूत्र के मुताबिक छटनी कें अंतर्गत हर स्तर के कर्मचारी आएंगे और इसकी प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में पूरी कर ली जाएगी।

स्नैपडील के प्रवक्ता ने बताया, “अगले दो सालों के भीतर दुनिया की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली ई-कॉमर्स कंपनी बनने की दिशा में जारी अभियान के अंतर्गत यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने व्यवसाय के सभी हिस्सों में दक्षता का ख्याल रखें, जो कि उपभोक्ताओं और विक्रेताओ तक हमारे मूल्यों को पहुंचाने में मददगार होता है। हमने अपने संसाधनों और टीमों को पुनः संगठित किया है ताकि इस लक्ष्य की ओर और आगे बढ़ा जा सके और उच्च गुणवत्ता वाले व्यापार को सुनिश्चित किया जा सके।”

स्नैपडील की ओर से दी गई पिछली जानकारी के मुताबिक कंपनी की कुल कर्मचारियों की संख्या (क्षमता) 8,000 है। स्नैपडील जो अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों फ्लिपकार्ट और अमेजन से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है मौजूदा समय में ताजा पूंजी जुटाने के लिए संघर्ष कर रही है।

chat bot
आपका साथी