सेल ने बोर्ड पर 3 स्वतंत्र निदेशकों को फिर से किया नियुक्त

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने अपने बोर्ड पर जिन तीन स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति की है उनके नाम अशोक गुप्ता, अंशु वैश और प्रमोद बिंदाल हैं

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 08:26 AM (IST)
सेल ने बोर्ड पर 3 स्वतंत्र निदेशकों को फिर से किया नियुक्त
सेल ने बोर्ड पर 3 स्वतंत्र निदेशकों को फिर से किया नियुक्त

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश की सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी सेल ने मंगलवार को अपने बोर्ड में तीन स्वतंत्र निदेशकों की पुन: नियुक्ति की घोषणा की है। अपने इस फैसले के साथ स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशकों की संख्या बढ़कर 7 हो जाएगी। सेल ने इसकी जानकारी शेयर बाजार को भी दी है।

सेल ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को फाइलिंग के दौरान बताया,"स्टील मिनिस्ट्री ने सेल के बोर्ड पर तीन नॉन ऑफिशियल इंडिपेंडेंट डायरेक्टरों को फिर से नियुक्त किया है। यह नियुक्ति एक वर्ष के लिए होगी जिसकी गणना उनके वर्तमान कार्यकाल के खत्म होने के बाद से एक वर्ष तक की जाएगी या फिर अगले आदेश तक या फिर इनमें से जो भी पहले आए।"

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने अपने बोर्ड पर जिन तीन स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति की है उनके नाम अशोक गुप्ता, अंशु वैश और प्रमोद बिंदाल हैं। सेल पांच एकीकृत संयंत्रों और तीन विशेष इस्पात संयंत्रों में लोहा और इस्पात का उत्पादन करता है, जो कि मुख्य रूप से देश के पूर्वी और मध्य क्षेत्रों में स्थित है और कच्चे माल के घरेलू स्रोतों के करीब स्थित है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कंपनी स्टील उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला बनाती है और फिर उन्हें बेचती है। दिन के कारोबार में आज कंपनी का शेयर बीएसई पर दोपहर 3 बजकर 3 मिनट पर 62.35 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

chat bot
आपका साथी